scriptसेवा ही संगठन का आधार, इसी कारण राजनीति में आए | Service is the basis of organization, that's why we entered politics | Patrika News

सेवा ही संगठन का आधार, इसी कारण राजनीति में आए

locationभरतपुरPublished: Jul 06, 2020 04:46:28 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-भाजपा की बैठक में बोले प्रदेश महामंत्री व जिलाध्यक्ष

सेवा ही संगठन का आधार, इसी कारण राजनीति में आए

सेवा ही संगठन का आधार, इसी कारण राजनीति में आए

भरतपुर. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि सेवा ही संगठन का आधार होता है। भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है। देश में हजारों राजनैतिक दल हैं लेकिन भाजपा जैसा कोई नहीं है। उन्होंने पार्टी की रीति नीति व पार्टी के आगामी कार्यक्रमों पर विस्तार से कार्यकर्ताओं को अवगत कराया।
वे जिले के सभी पदाधिकारियों एवं मंडल अध्यक्षों की एक आवश्यक बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए प्रधानमंत्री की ओर से आरंभ की गई अनेकों जनकल्याणकारी योजनाएं जिनके माध्यम से सरकार ने स्वरोजगार देने की पहल कर बैंकों से आसान तरीके से ऋण उपलब्ध करवाकर रोजगार विकसित करने के लिए सभी मंडल अध्यक्षों एवं कार्यकर्ताओं को आमजन में प्रचार प्रसार करना चाहिए। ताकि सभी उक्त योजनाओं का भरपूर लाभ उठा सकें एवं अपना स्वयं का रोजगार विकसित कर सकें। उन्होंने कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में पचास-पचास लोगों को इन योजनाओं की जानकारी देकर रोजगार देने का काम करें। उन्होंने आगामी छह जुलाई को श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्म जयंती पर सभी कार्यकर्ताओं से वृक्षारोपण करने की अपील की। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. शैलेश सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सेवा ही संगठन है इस भाव को लेकर ही हम राजनीति में आए हैं और हमारे काम से ही हमारे संगठन व हमारा स्वयं का निर्माण होगा। डॉ. सिंह ने कहा कि कोरोना काल में जिस तरह से हमारे कार्यकर्ताओं ने प्रवासी मजदूरों के लिए खाना, कपड़े व साधन उपलब्ध कराये तथा जिले भर में कार्यकर्ताओं ने मास्क व सैनिटाइजर निशुल्क वितरित किए, वह अपने आप में अनुकरणीय है। उन्होंने कहा कि जब राजस्थान में कोरोना मरीजों को रक्त की आवश्यकता हुई तो हमारे पार्टी के युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया व भविष्य की आवश्यकता के आधार पर उनकी सूची तैयार है उन्हें कभी भी कॉल करके बुलवा लिया जाएगा। डॉ सिंह ने सभी कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने कार्यों की सेवा से अपना व पार्टी का सम्मान बढ़ाएं। इस अवसर पर सांसद रंजीता कोली, डांग विकास बोर्ड के पूर्व चेयरमैन जवाहर सिंह बेढ़म, पूर्व जिला अध्यक्ष भानु प्रताप राजावत, दीपराज सिंह, नेम सिंह फौजदार, जिला उपाध्यक्ष गिरधारी गुप्ता व अभयवीर सोलंकी, जिला महामंत्री भगवानदास शर्मा, बृजेश अग्रवाल, नरेश जाटव, जिला मंत्री प्रेमपाल सिंह, इंजी. कालीचरण, एससी मोर्चा जिला अध्यक्ष दुर्गेश बुटोलिया, भाजपा नेता अरविंदपाल सिंह, मुकेश सिंघल, भीमसिंह सोगरवाल एवं समस्त मण्डल अध्यक्ष व कार्यकर्ता उपस्थित रहे। संचालन महामंत्री भगवानदास शर्मा ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो