scriptनंदादेवी ट्रेन के एसी कोच में शॉर्ट सर्किट, धुआं निकलने से मचा हड़कंप | Short circuit in the AC coach of Nanda Devi train | Patrika News

नंदादेवी ट्रेन के एसी कोच में शॉर्ट सर्किट, धुआं निकलने से मचा हड़कंप

locationभरतपुरPublished: Jan 18, 2022 09:40:43 pm

Submitted by:

rohit sharma

हिण्डौन-बयाना लाइन पर दौड़ती कोटा-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन (नंदादेवी) बयाना के डुमरिया रेलवे स्टेशन के पास सोमवार रात एसी कोच में लगे हीटर के तार जलने से अचानक धुआं निकलने से रेलयात्रियो में अफरा-तफरी मच गई।

नंदादेवी ट्रेन के एसी कोच में शॉर्ट सर्किट, धुआं निकलने से मचा हड़कंप

नंदादेवी ट्रेन के एसी कोच में शॉर्ट सर्किट, धुआं निकलने से मचा हड़कंप

भरतपुर. हिण्डौन-बयाना लाइन पर दौड़ती कोटा-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन (नंदादेवी) बयाना के डुमरिया रेलवे स्टेशन के पास सोमवार रात एसी कोच में लगे हीटर के तार जलने से अचानक धुआं निकलने से रेलयात्रियो में अफरा-तफरी मच गई। इस धुआं की जानकारी मिलते ही इमरजेंसी आलर्म का प्रयोग करना पड़ा। जिस पर ट्रेन में आरपीएफ जवान सतर्क हो गए। इसलिए इस ट्रेन की रफ्तार को बं्रेच लगाकर रोकना पड़ा और धुआं वाले एसी कोच से सवारियां को दूसरे कोच में शिफ्ट कर धुआं की जांच की। जिसमें करीब एक घन्टे से अधिक समय लगा। ट्रेन को बयाना स्टेशन पर रुकवाकर रेलवे टीम ने जांच की। इस प्रकार कारण करीब 2 घन्टे बाद यह ट्रेन बयाना से रात साढ़े 12 बजे रवाना की गई। इस ट्रेन के कोच को बयाना स्टेशन पर ही रोका। सूचना पर इंजीनियर की टीम ने मुआयना किया जिस पर रात करीब 12 बजे ट्रेन को रवाना किया जा सका। वहीं, यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सर्दी की वजह यात्रियों ठिठुरते दिखे।

डीआरएम पहुंचे बयाना

उधर, मंगलवार दोपहर बयाना पहुंचे डीआरएम पंकज शर्मा ने नंदादेवी ट्रेन के शॉट सर्किट से धुआं निकलने वाले कोच का निरीक्षण किया। इस दौरान डीआरएम के साथ इंजीनियरों की टीम ने बारीकी इस कोच के शॉर्ट सर्किट का निरीक्षण किया। डीआरएम शर्मा ने बताया कि टीम ने धुआं निकलने वाले कोच की तकनीकी जांच की है। शॉर्ट सर्किल का मामला प्रतीत होता है, अगर कोई लापरवाही का मामल सामने आता है तो उसकी जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान रेलवे डिवीजन इंजीनियर हरीशरंजन, एरिया मैनेजर अशोक अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो