script

गश्त व्यवस्था पर अब नजर रखेगी एसपी की ‘टाइगर मोबाइल पार्टीÓ

locationभरतपुरPublished: Jul 20, 2019 11:31:54 pm

Submitted by:

rohit sharma

रात्रि गश्त व्यवस्था में लापरवाही बरतने की मिली कुछ शिकायतों के बाद अब जिला पुलिस अधीक्षक हैदरअली जैदी ने अलग से एक टाइगर मोबाइल पार्टी का गठन किया है।

bharatpur

police

भरतपुर. रात्रि गश्त व्यवस्था में लापरवाही बरतने की मिली कुछ शिकायतों के बाद अब जिला पुलिस अधीक्षक हैदरअली जैदी ने अलग से एक टाइगर मोबाइल पार्टी का गठन किया है। यह पार्टी जिले में किसी भी गश्त पार्टी की जांच कर सकती है और सीधे एसपी को रिपोर्ट करेगी। साथ ही मोबाइल पार्टी आपात स्थिति में मोबाइल पार्टी अन्य गश्त पार्टियों की रात में जरुरत होने पर मदद भी करेगी। वारदातों पर नियंत्रण और गश्त व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए गठित की टाइगर मोबाइल पार्टी का प्रभारी निरीक्षक या उपनिरीक्षक स्तर का अधिकारी होगा। इस गाड़ी में पुलिस लाइन से दो हथियारबंद गार्ड शहर समेत पूरे जिले में किसी रात्रि गश्त की आकस्मिक जांच करेगी। यह पार्टी रात 11 से सुबह 5 बजे तक प्रतिदिन गश्त में रहेगी। रात्रि गश्त में किसी कर्मचारी व अधिकारी के लापरवाही बरतने पर सीधे एसपी को मामले की रिपोर्ट करेगी।

सिगमा मोबाइल पार्टी क्षेत्र में रखेंगी प्रभावी नजर

थाना उद्योगनगर व चिकसाना थाना क्षेत्र में हुई वारदात और हत्या के बाद आमजन में बने डर के माहौल को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने दूसरी मोबाइल पार्टियों को सतर्कता के साथ गश्त करने के निर्देश दिए हैं। वर्तमान में थाना स्तर पर सिगमा मोबाइल पार्टी तीन पारियों में मय हथियार के साथ गश्त कर रही है। सिगमा पार्टी को इलाके में गश्त के दौरान बैंक शाखा, एटीएम, ज्वैलरी की दुकान, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की जांच करने और इन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने के निर्देश दिए हैं।

लोकल व स्पेशल एक्ट में प्रतिदिन करनी होगी कार्रवाई

एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को प्रतिदिन कम से कम 2 वारंटियों की गिरफ्तारी या लोकल व स्पेशल एक्ट में कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही हिदायत दी है कि कार्रवाई शून्य होने पर संबंधित थाना प्रभारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। साथ ही थाना प्रभारी प्रत्येक दिन की कार्रवाई की रिपोर्ट अधिकारी को भेजेंगे।

ग्रामीण क्षेत्रों में चौकस दिखी पुलिस

चिकसाना व उद्योगनगर इलाके में वारदातों के बाद पुलिस चौकस बनी हुई है। विशेषकर ग्रामीण और बॉर्डर से सटे इलाकों में गश्त बढ़ाई है। यहां चिकसाना इलाके में शुक्रवार रात अलग-अलग गांवों से बदमाशों की सूचना पर पुलिस गश्त पार्टियां दौड़ती हुई नजर आई। उधर, शहर में भी देर रात निकल रहे वाहनों की जांच की गई। साथ ही आगरा-जयपुर रोड पर भी मोबाइल पार्टियों को अलर्ट पर रखा है।

ट्रेंडिंग वीडियो