दिल्ली विवि के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष ने संभाली प्रधानी की कमान

जिले की नव गठित उच्चैन पंचायत समिति के प्रधान पद के लिए पहली बार हुए चुनाव में नदबई विधायक जोगिन्दरसिंह अवाना के पुत्र हिमांशु अवाना निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

By: rohit sharma

Published: 07 Sep 2021, 12:16 AM IST

भरतपुर. जिले की नव गठित उच्चैन पंचायत समिति के प्रधान पद के लिए पहली बार हुए चुनाव में नदबई विधायक जोगिन्दरसिंह अवाना के पुत्र हिमांशु अवाना निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। इस ऐलान के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ता एवं समर्थकों ने नव निर्वाचित प्रधान हिमांशु का माला एवं साफा पहनाकर स्वागत किया। इससे पहले सोमवार सुबह चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई। कांग्रेस प्रत्यासी हिमांशु ने निर्वाचन अधिकारी अखिलेश कुमार पिप्पल के समक्ष अपना प्रधान पद के लिए नामांकन पेश किया। इससे पूर्व अवाना ने गणेश मंदिर में ठोक दी। तय सीमा के बाद अन्य कोई आवेदन नहीं आने पर निर्वाचन अधिकारी ने कांग्रेस प्रत्याशी हिमांशु को प्रधान पद पर निर्विरोध निर्वाचित कर दिया गया। बाद में उन्हें प्रधान पद की शपथ दिलाई गई। हिमांशु दिल्ली विश्वविद्यालय के साल 2012 में छात्र संघ अध्यक्ष रहे चुके हैं। वह पूर्व में एनएसयूआई दिल्ली में प्रदेश सचिव पर भी कार्य कर चुके हैं। बी-कॉम ऑनर्स व एमबीए हिमांशु अब पिता जोगिन्दर सिंह की विधानसभा क्षेत्र नदबई की हाल में गठित उच्चैन पंचायत समिति के प्रथम प्रधान के रूप में ताजपोशी हुई है।


गांवों के विकास पर देंगे ध्यान

नवनिर्वाचित प्रधान अवाना ने कहा कि क्षेत्र की जनता ने उन्हें प्रधान बनाकर बड़ा सम्मान दिया है। इसलिए गांवों में शहर की तर्ज पर विकास कराया जाएगा गांव की सभी समस्याओं को प्राथमिकता से लेकर समाधान करेंगे। क्षेत्र के विकास कराने के लिए अपने पिता के राजनीतिक अनुभव को काम में लेंगे। पंचायत समिति स्तर की सभी समस्याओं का शीघ्र समाधान कराने का प्रयास किया जाएगा।


कामां विधायक के पुत्र साजिद खान निर्विरोध प्रधान बने


पंचायत समिति पहाड़ी के प्रधान पद पर सोमवार को कामां विधायक जाहिदा खान व पूर्व प्रधान जलीस खान के पुत्र साजिद खान निर्र्विरोध निर्वाचित हुए। कांग्रेस उम्मीदवार साजिद अपने पिता पूर्व प्रधान जलीस खान व समर्थकों के साथ्र पंचायत समिति में आवेदन दाखिल करने पहुंचे। उपखण्ड एवं निर्वाचन अधिकारी संजय गोयल ने पहले पंस. सदस्य पद पर निर्वाचत होने की शपथ दिलाई। विरोध मे कोई आवेदन नहीं मिला। दोपहर एक बजकर दो मिनट पर एक मात्र प्रत्याशी साजिद खान को निर्विरोध प्रधान पद पर निर्वाचित घोषित कर दिया।

rohit sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned