सो रही 9 माह की बालिका की संदिग्ध मौत, परिजन बोले- जानवर ने किया हमला

नदबई क्षेत्र के गांव धनीपुरा में शनिवार सुबह करीब साढ़े छह बजे घर के आंगन में चारपाई पर सो रही नौ माह की बालिका अज्ञात जानवर के हमले में गंभीर घायल हो गई।

By: rohit sharma

Published: 08 Dec 2019, 03:04 AM IST

भरतपुर. नदबई क्षेत्र के गांव धनीपुरा में शनिवार सुबह करीब साढ़े छह बजे घर के आंगन में चारपाई पर सो रही नौ माह की बालिका अज्ञात जानवर के हमले में गंभीर घायल हो गई। परिजन उसे नदबई सीएचसी ले गए, लेकिन उसकी रास्ते में मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया। प्रारम्भिक जांच में पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है। पुलिस को जांच में जावर की आवाजाही के कोई पगमार्ग नहीं मिले हैं। मृतका पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। घटना के संबंध में मृतका के दादा मानसिंह पुत्र मवासी ने थाने में मर्ग दर्ज की गई है।


पुलिस ने बताया कि गांव धनीपुरा निवासी प्रहलाद जाटव की नौ माह की बालिका रचना अपने 4 वर्षीय भाई व 5 वर्षीय बड़ी बहन के साथ आंगन में चारपाई पर सो रही थी। परिजनों का कहना है कि इस दौरान अज्ञात जानवर ने हमला कर बच्ची को गंभीर रूप से घायल कर दिया। जानकारी होने पर परिजन बच्ची को नदबई अस्पताल ले गए, लेकिन उससे पहले ही उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। उधर, चिकित्सक डॉ.पवन गुप्ता ने बताया कि बालिका के गालों पर जख्म मिले हैं, शरीर के अन्य हिस्से में कोई निशान नहीं है। हादसे के समय घर पर बालिका की मां ही थी जबकि पति गुडगांवा में एक फैक्ट्री में कार्य करता है। महिला के सास-ससुर बगल के मकान में रहते हैं। वहीं, जानवर को किसी ने नहीं देखा है।


जांच में मामला संदिग्ध, जानवर की पुष्टि नहीं

घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर जांच की। प्रारम्भिक जांच में मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। जानवर ने हमला किया तो बालिका के गाल पर ही जख्म हुए जबकि शरीर पर किसी अन्य भाग पर कोई चोट नहीं है। जांच में घटना स्थल के आसपास जानवर के कोई पगमार्ग नहीं मिले हैं, जिससे जानवर की पुष्टि होती हो। बच्ची अपने भाई-बहनों के साथ सो रही थी तो केवल रचना पर ही हमला हुआ, यह बात स्पष्ट नहीं हो पा रही है। इसमें दूसरे बहन-भाई को कोई चोट नहीं आई है। वहीं, घटना के समय बच्ची की मां बरामद में कार्य कर रही थी लेकिन हमले के बाद बच्ची के रोने की किसी को आवाज सुनाई नहीं दी।


एफएसएल व डांॅग स्क्वायड की टीम ने की जांच

उधर, बालिका की संदिग्ध मौत मामले में देर शाम घटना स्थल का भरतपुर से आई एफएसएल व डॉग स्क्वायड टीम ने भी जांच की। पुलिस सभी एंगलों को लेकर जांच में जुटी है।

rohit sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned