scriptTeacher said - free from non-academic work | शिक्षक बोले-गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त करें | Patrika News

शिक्षक बोले-गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त करें

locationभरतपुरPublished: Sep 28, 2022 09:12:36 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

दो दिवसीय जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन सम्पन्न

Two day district level educational conference concluded
Teacher said - free from non-academic work

शिक्षक बोले-गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त करें
शिक्षक बोले-गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त करें
बयाना. शेरगढ़ गांव में स्थित राजेश पायलट उच्च माध्यमिक विद्यालय में चल रहा शिक्षक संघ राष्ट्रीय का दो दिवसीय जिला स्तरीय दिवसीय सम्मलेन बुधवार को सम्पन्न हुआ। सम्मेलन में शिक्षक बोले - कि उन्हें गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त करें।
आजादी के अमृत महोत्सव पर शिक्षक की भूमिका को अहम
सम्मलेन मे वक्ताओं ने सामाजिक समरसता और आजादी के अमृत महोत्सव पर शिक्षक की भूमिका को अहम बताया। उन्होंने कहा कि संगठन शिक्षकों के अधिकारों की रक्षा का ही एक माध्यम है। शिक्षकों को भी अपने कर्तव्यों का पूरी मेहनत और ईमानदारी तथा निष्ठा के साथ निर्वहन कर शिक्षा और शिक्षक हित मे कार्य करने की आवश्यकता है। क्योंकि राष्ट्रहित में शिक्षा और शिक्षक दोनों की ही भूमिका महत्वपूर्ण है। इससे पूर्व शिक्षकों की समस्याओं को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। जिसमें तृतीय श्रेणी के शिक्षकों की स्थानान्तरण प्रकिया, वेतन श्रंृखला से प्रधानाचार्य ,प्रबोधक व कुककम हेल्पर, प्रयोगशाला सहायक, शारीरिक शिक्षक संविदा शिक्षक सहित सभी कर्मचारियों की वेतन विंसगती को दूर करने , राज्य में तैनात शिक्षकों को केन्द्र के समान वेतन दिलाने एवं शिक्षकों को गैरशिक्षा सम्बन्धी कार्य से मुक्त किएजाने की मांग रखी।
समापन में मुख्य अतिथि के रूप में संगठन के प्रदेश सदस्य जगदीश चौधरी रहे एवं अध्यक्षता सर्वेश कुमार गुप्ता ने की। कार्यकारिणी के सदस्य हरिशंकरशर्मा , ओमप्रकाश खूटेला, रामनरेश, चन्द्रप्रकाश विशिष्ठ अतिथि के रूप मे ंउपस्थित रहे।
इस अवसर पर एसीबीईओ दिनेश तंवर, मानसिह बिधूड़ी, कृष्णकुमार, मनीष भारद्वाज, लाखनसिंह, गोपालप्रसाद, मन्टूरी शर्मा, राजेन्द्र जैन, बृजबिहारी, प्रकाश शर्मा, खुशवीर,जितेन्द्र सिंह, अंजना धाकड़, उषावर्मा, रंजीत सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

ED का बड़ा आरोप- 'मनीष सिसोदिया ने बदले कई मोबाइल, मिटाए शराब घोटाले के सबूत'एयरपोर्ट और उसके आसपास के क्षेत्रों में अभी नहीं मिलेगी 5G सर्विस, जानिए क्या है कारणछह साल और 13 मैच के बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, रोमांचक मुक़ाबले में 4-3 से दर्ज़ की जीतपंडित प्रदीप मिश्रा का विवादित बयान, बोले- बाहर से आने वाली लड़कियां बिगाड़ रहीं इंदौर की फिजा'गरीब छात्रों का पैसा छीनकर कितना कमाएगी सरकार', खरगे ने मोदी सरकार पर साधा निशानापंजाब में CM हाउस के बाहर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज, Video में देंखे पुलिस की दबंगईममता बनर्जी ने चलाई नाव, देखें पश्चिम बंगाल CM का अलग अंदाज वाला वीडियोश्रद्धा की हत्या के बाद आफताब ने नई गर्लफ्रेंड को गिफ्ट की थी अंगूठी, लड़की ने पुलिस के सामने किए कई खुलासे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.