scriptBharatpur News: सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के कारण रोका 238 ईटीएम मशीनों का वितरण | technical falt in etm machine | Patrika News

Bharatpur News: सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के कारण रोका 238 ईटीएम मशीनों का वितरण

locationभरतपुरPublished: May 10, 2019 09:53:48 pm

Submitted by:

shyamveer Singh

भरतपुर. राजस्थान राज्य पथ परिवाहन निगम के भरतपुर व लोहागढ़ आगार को मिलीं 238 नई एंड्रॉइड ईटीएम मशीनों का परिचालकों को वितरण रोक दिया गया है। जानकारी के अनुसार नई एंड्रॉइड ईटीएम मशीन के सॉफ्टवेयर में तकनीकी खामी सामने आई है, जिसके चलते भरतपुर आगार की 126 व लोहागढ़ आगार की 112 ईटीएम मशीनों का वितरण फिलहाल रोक दिया गया है।

technical falt in etm machine

Bharatpur News: सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के कारण रोका 238 ईटीएम मशीनों का वितरण

भरतपुर. राजस्थान राज्य पथ परिवाहन निगम के भरतपुर व लोहागढ़ आगार को मिलीं 238 नई एंड्रॉइड ईटीएम मशीनों का परिचालकों को वितरण रोक दिया गया है। जानकारी के अनुसार नई एंड्रॉइड ईटीएम मशीन के सॉफ्टवेयर में तकनीकी खामी सामने आई है, जिसके चलते भरतपुर आगार की 126 व लोहागढ़ आगार की 112 ईटीएम मशीनों का वितरण फिलहाल रोक दिया गया है। इस संबंध में रोडवेज मुख्यालय से भी सभी आगारों के मुख्य प्रबंधकों को आदेश जारी किए गए हैं।

बुकिंग एंट्री में हो रही परेशानी
भरतपुर आगार के कार्यवाहक मुख्य प्रबंधक महेश गुप्ता ने बताया कि
नई एंड्रॉइड ईटीएम मशीन के एक-दो विकल्प में दिक्कत हो रही है। मशीन से सही एंट्रीं नहीं हो पा रही। बुकिंग एंट्री करने पर परेशानी हो रही है। ऐसे में मशीन का सॉफ्टवेयर अपडेट होने या सही होने तक भरतपुर आगार की 126 मशीनों का परिचालकों को वितरण रोक दिया गया है। गौरतलब है कि भरतपुर आगार के लिए 126 व लोहागढ़ आगार के लिए 112 एंड्रॉइड ईटीएम मशीनों की सप्लाई हुई है।

ये सुविधाएं हैं एंड्रॉइड ईटीएम मशीन में
अत्याधुनिक एंड्रॉइड ईटीएम मशीन पूरी तरह से टच स्क्रीन है। मशीन में इंटरनेट की कनेक्टिविटी के लिए सिम डाली जाएंगी और ये ऑनलाइन वाईफाई से कनेक्ट रहेंगी। नई ईटीएम मशीनों से एटीएम/डेबिट कार्ड के माध्यम से भी टिकट बनाए जा सकेंगा। मशीन में कैमरा की सुविधा भी है, जिससे जरूरत पडऩे पर परिचालक फोटो व वीडियो भी बना सकेगा। मशीन को मोबाइल के चार्जर से भी चार्ज किया जा सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो