scriptनाले की गंदगी बाहर आ गई, फेरोकवर लगे सालों बीत और आ गए अतिक्रमण हटाने | The dirt of the drain came out | Patrika News

नाले की गंदगी बाहर आ गई, फेरोकवर लगे सालों बीत और आ गए अतिक्रमण हटाने

locationभरतपुरPublished: Jan 23, 2019 11:05:06 pm

Submitted by:

rohit sharma

शहर के मुख्य बाजार में करीब तीन घंटे नगर निगम व व्यापारियों के बीच दिखावे की कार्रवाई का ड्रामा चलता रहा। इस बीच जब कुछ स्थानों पर नगर निगम का दस्ता अस्थायी अतिक्रमण हटाने पहुंचा तो व्यापारियों ने खूब खरी-खोटी सुनाई।

bharatpur

municipal corporation

भरतपुर. शहर के मुख्य बाजार में करीब तीन घंटे नगर निगम व व्यापारियों के बीच दिखावे की कार्रवाई का ड्रामा चलता रहा। इस बीच जब कुछ स्थानों पर नगर निगम का दस्ता अस्थायी अतिक्रमण हटाने पहुंचा तो व्यापारियों ने खूब खरी-खोटी सुनाई। गंगा मंदिर के पास दुकानदारों ने यहां तक कह दिया कि ओवरफ्लो नाले से गंदगी बाहर आ रही है। सालों से फेरोकवर नहीं लगे और आ गए मुंह उठाकर अतिक्रमण हटाने। एक स्थान पर अस्थायी अतिक्रमण की एक हजार रुपए की रसीद काटने पर इतना हंगामा हुआ कि व्यापारियों ने बाजार ही बंद कर दिया। ऐसे में नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

इससे पहले सुबह अभियान के तहत बाजार में कई दुकानदारों ने दुकानें नहीं खोली। चालान की कार्रवाई देख दुकानदार दुकानों के शटर गिरा कर इधर-उधर हो गए, टीम के जाने पर वापस दुकान खोल लीं। बिजलीघर चौराहे से पुलिस व नगर निगम प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। बिजलीघर चौराहे पर कई दुकानदारों के नियमनुसार कचरा पात्र नहीं होने और अतिक्रमण करने पर नगर निगम टीम ने एक-एक हजार रुपए के चालान काट दिए। जिसका स्थानीय दुकानदारों ने विरोध करते नारे लगाए और प्रदर्शन किया। नाराजगी देखते प्रशिक्षु आरपीएस अधिकारी बेनीप्रसाद ने समझाइश की लेकिन दुकानदारों ने बेवजह परेशान करने का आरोप लगाया। बाद में दुकानदार एकत्र होकर मेयर से मिले, जिस पर मेयर ने निगम टीम को जिन दुकानों के आगे उनके कचरा पात्र रखे हैं, उनके चालान नहीं काटने की हिदायत दी। जिस पर चालान की कार्रवाई बंद हो गई। हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने कुम्हेर गेट तक बाजार में पैदल जायजा लिया। टीम ने घोड़ा घाट व कुम्हेर गेट पार्किंग स्थल भी देखे। यहां ढकेल व बैण्ड का सामन मिला। इस दौरान सीओ शहर हवा सिंह, मथुरा गेट प्रभारी धर्मेन्द्र शर्मा, अटलबंध के राजेश खटाना, कोतवाल श्रीमोहन मीणा आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो