scriptBharatpur News गर्मी के असर ने अस्पताल में बढ़ाई मरीजों की संख्या | The effect of heat increased the number of patients in the hospital | Patrika News

Bharatpur News गर्मी के असर ने अस्पताल में बढ़ाई मरीजों की संख्या

locationभरतपुरPublished: May 27, 2019 10:13:19 pm

Submitted by:

pramod verma

भरतपुर. गर्मी का असर बढ़ते ही आरबीएम अस्पताल में मौसमी बीमारियों से ग्रसित मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है।

bharatpur

bharatpur

भरतपुर. गर्मी का असर बढ़ते ही आरबीएम अस्पताल में मौसमी बीमारियों से ग्रसित मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। इस वजह से अन्य दिनों की अपेक्षा अब अस्पताल के आउटडोर व भर्ती वार्डों में मरीजों की भीड़ नजर आ रही है। पहले आउटडोर जहां 200 से 225 और भर्ती वार्ड खाली रहते थे, लेकिन अब आउटडोर में मरीजों का आंकड़ा 300 के पार और भर्ती वार्ड फुल हैं। ऐसे में गर्मी में उल्टी, दस्त, जुकाम-बुखार और हैजा से ग्रसित मरीज पहुंच
रहे हैं।
संभाग मुख्यालय पर सबसे बड़े अस्पताल में मरीजों की भीड़ को देखते हुए अन्य वार्डों में मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। ऐसी ही स्थिति नि:शुल्क दवा काउण्टरों पर है, जहां सुबह से दोपहर तक मरीजों और उनके तीमारदारों की कतार देखी जा सकती है।
जानकारों का कहना है कि अस्पताल में वार्डों पर ही नहीं बल्कि जांच लैब पर भी भीड़ है। मरीज बीमारियों की जांच कराने पहुंच रहे हैं। इस दौरान तेज गर्मी में लाइन में लगे मरीजों को परेशान देखा जा सकता है। ये घंटों तक अपनी बारी का इंतजार करते हैं।
यही स्थिति जिला जनाना अस्पताल में है। जहां, बच्चे और महिलाओं की भीड़ रहती है। लेकिन, यहां नि:शुल्क दवा के दो काउण्टरों पर मरीजों की कतार सड़क तक आ जाती है। जबकि आरबीएम में दवाइयों के छह काउण्टर खुले हैं फिर भी भीड़ है।

ट्रेंडिंग वीडियो