scriptBharatpur News : मतदान के दिन दूल्हा व बारात हो सकते हैं ‘बे’बस | The groom and Procession can be disturbed for bus on polling day | Patrika News

Bharatpur News : मतदान के दिन दूल्हा व बारात हो सकते हैं ‘बे’बस

locationभरतपुरPublished: Apr 23, 2019 09:51:09 pm

Submitted by:

shyamveer Singh

भरतपुर. जिले में छह मई को लोकसभा चुनाव 2019 के तहत मतदान होंगे लेकिन इस दिन छह मई को शादियों का बड़ा मुहूर्त भी है। ऐसे में उक्त दिवस के दौरान दूल्हा व बारात ‘बे’बस हो सकते हैं। उक्त दिवस में शादी समारोह वाले परिवारों को बारात ले जाने को बसों के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है।

The groom and Procession can be disturbed for bus on polling day

Bharatpur News : मतदान के दिन दूल्हा व बारात हो सकते हैं ‘बे’बस

भरतपुर. जिले में छह मई को लोकसभा चुनाव 2019 के तहत मतदान होंगे लेकिन इस दिन छह मई को शादियों का बड़ा मुहूर्त भी है। ऐसे में उक्त दिवस के दौरान दूल्हा व बारात ‘बे’बस हो सकते हैं। उक्त दिवस में शादी समारोह वाले परिवारों को बारात ले जाने को बसों के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। 6 मई के मतदान को देखते हुए परिवहन विभाग ने जिलेभर से करीब साढ़े पांच सौ निजी बसों को अधिगृहीत किया है। वहीं करीब ढाई सौ कार, जीप, बोलेरो आदि को भी अधिगृहीत किया है। ऐसे में उक्त दो दिवस में बारात ले जाने को बसें नहीं मिल पा रही हैं। चुनावों को देखते हुए मोटर बस ऑपरेटर यूनियन व वाहन मालिक भी बुकिंग नहीं ले रहे हैं।

बस ऑपरेटर नहीं कर रहे बुकिंग
जिलेभर में 6 मई को मतदान है। ऐसे में परिवहन विभाग ने निजी बस, कार, बोलेरो, जीप आदि को अधिगृहीत कर लिया है। इनको परिवहन विभाग के निर्देषानुसार 3 मई की शाम को रिपोर्ट करना होगा और 6 मई को मतदान के बाद देर रात तक फ्री किया जाएगा। कई वाहन मालिक इसलिए भी बारात की बुकिंग करने से कतरा रहे हैं कि कहीं उस दिन चुनाव के चलते बारात बीच रास्ते न अटक जाए। मोटर बस ऑपरेटर यूनियन के जिलाध्यक्ष जुगराज अंधाना ने बताया कि चुनावों के चलते छह मई की शादियों की बुकिंग नहीं ली जा रही है। जिले में लोक सेवा परिवहन की करीब 55 और अन्य करीब पांच सौ निजी बसें संचालित हैं। इनमें से अधिकतर वाहन चुनावों के लिए अधिगृहीत हो चुके हैं।

दूल्हा को मण्डप तक पहुंचाने में होगी परेशानी
परिवहन विभाग की ओर से चुनावों को देखते हुए साढ़े पांच सौ निजी बसें व 250 कार, जीप, बोलेरो आदि अधिगृहीत करनी हैं। ऐसे में जहां बारात को ले जाने को बसों के लिए मशक्कत करनी पड़ेगी वहीं दूल्हा को वधु पक्ष तक पहुंचाने के लिए कार, बोलेरो आदि मिलना भी मुश्किल होगा।

अप्रेल व मई में कई सावे
प्रदेश में दो चरणों में (29 अप्रेल व 6 मई) को मतदान होने हैं। वहीं अप्रेल व मई माह में शादियों के सावों की भी भरमार है। पण्डित मनु मुद्गल ने बताया कि अप्रेल में 22, 27 व 28 को शादियों के सावे हैं। इसी तरह मई में 6,7,12,13,16,17,18,19,28,29,30,31 को भी शादियां हैं।
साढ़े 700 वाहन अधिगृहीत
चुनावों के लिए साढ़े पांच सौ निजी बसें व 250 कार, जीप, बोलेरो आदि अधिगृहीत करनी हैं। जिनमें से पांच सौ बस व ढाई सौ कार आदि अधिगृहीत कर ली हैं। इनको 3 मई की शाम को रिपोर्ट करना होगा और छह मई की शाम को फ्री किया जाएगा।
-सत्यप्रकाश शर्मा, जिला परिवहन अधिकारी, भरतपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो