scriptVIDEO#देखिये…दर्द से कराहती रही मां, लेकिन नहीं पसीजा गार्ड का दिल | The mother kept on moaning, but the guard's heart did not sweat | Patrika News

VIDEO#देखिये…दर्द से कराहती रही मां, लेकिन नहीं पसीजा गार्ड का दिल

locationभरतपुरPublished: Dec 03, 2022 05:57:12 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-मेडिकल कॉलेज के हाल

VIDEO#देखिये...दर्द से कराहती रही मां, लेकिन नहीं पसीजा गार्ड का दिल

VIDEO#देखिये…दर्द से कराहती रही मां, लेकिन नहीं पसीजा गार्ड का दिल

भरतपुर. संभाग के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज के आरबीएम चिकित्सालय में नहीं सुधर रहीं है। राजस्थान पत्रिका के बुधवार के अंक में दो मंजिला से गिरा मिस्त्री, दोनो पैरों में फ्रैक्चर अस्पताल में स्ट्रेचर नहीं मिला तो कंधे पर बैठाकर ले गया भाई समाचार प्रकाशित के बाद भी व्यवस्था सुधरने का नाम ही नही ले रही है। रोगियों को व्हीलचेयर व स्ट्रेचर नहीं मिलने से भटकना पड़ रहा है। मरीजों को उम्मीद रहती है कि अस्पताल आने से कुछ राहत मिलेगी, लेकिन यहां आने के बाद में धक्के खाने पड़ते हैं। ऐसे में मरीज के परिजन और मरीज धक्के खाते हैं और कोई रास्ता नजर नहीं आता है।
भुसावर के इटामड़ा गांव से पुत्र संजय व धर्म सिंह अपनी मां रेशमा पत्नी भूरिया (65) की सड़क पर फिसलने से पैर की हड्डी टूट गई। इसे मजबूरन कंधे का सहारा लेकर आरबीएम चिकित्सालय के आउडटोर में हड्डी आउटडोर में चिकित्सक दिखाने के बाद एक्सरे कराने के लिए उन्होंने गेट पर खड़े गार्ड से आधार कार्ड देकर व्हील चेयर के लिए कहा, लेकिन गार्ड ने मना कर दिया। कहा कि पुराने ट्रोमा में एक्स-रे कराने के लिए कोई व्हीलचेयर नहीं है। इसके बाद पीडि़त मां की पीड़ा देख दोनों पुत्र कंधे के सहारे मां को लेकर एक्सरे करने लेकर आए व चिकित्सक को दिखाने पर प्लास्टर लगाया लेकिन गार्ड का दिल नहीं पसीजा।
बार-बार लापरवाही आ रही सामने

हकीकत यह है कि आरबीएम अस्पताल में लापरवाही रुकने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन कोई न कोई विवाद सामने आ रहा है। ऐसे में अव्यवस्थाएं भी नहीं थम रही हैं। कभी ऑपरेशन को लेकर शिकायत तो कभी जनाना अस्पताल में पैसे मांगने की शिकायत। काफी शिकायत आने के बाद भी संबंधित दोषियों पर कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8g127f
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8g127b
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो