डॉक्टर से अस्पताल आए मरीज से कहा- घर पर आना, जमकर हुआ हंगामा

रुदावल कस्बे के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक अनूप चौधरी की ओर से मरीज एवं उनके परिजनों के साथ अभद्र व्यवहार किए जाने की शिकायतों को लेकर सोमवार सुबह एक मरीज के साथ कथित अभद्र व्यवहार के बाद माहौल गर्मा गया और सीएचसी पर लोगों की भीड़ जुट गई।

By: rohit sharma

Updated: 13 Sep 2021, 10:22 PM IST

भरतपुर. रुदावल कस्बे के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक अनूप चौधरी की ओर से मरीज एवं उनके परिजनों के साथ अभद्र व्यवहार किए जाने की शिकायतों को लेकर सोमवार सुबह एक मरीज के साथ कथित अभद्र व्यवहार के बाद माहौल गर्मा गया और सीएचसी पर लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर थाना प्रभारी मशीन शर्मा मय जाब्ते मौके पर पहुंचे और समझाइश कर लोगों को शान्त कराया। इस मामले में मरीज की ओर से चिकित्सक के खिलाफ दुव्र्यवहार करने एवं उपचार नहीं करने का परिवाद दर्ज कराया है।

गांव खेड़ाठाकुर निवासी दरबसिंह पुत्र दौजीराम जाटव ने पुलिस को परिवाद दिया कि सोमवार सुबह बुखार होने पर वह चिकित्सालय में उपचार कराने गया। चिकित्सालय में डॉ.चौधरी मरीजों को देख रहे थे। परामर्श के लिए जैसे ही उसका नम्बर आया तो चिकित्सक ने समय नहीं होने की कहते हुए घर पर आने की कहा। इस पर उपचार के लिए अनुरोध किया तो अभद्र एवं गाली गलौच करते हुए भगा दिया। सीएचसी पर मरीज एवं चिकित्सक के बीच कहासुनी होने पर लोगों की भीड़ जुट गई और चिकित्सक के व्यवहार की शिकायत करने लगे भीड़ बढऩे एवं चिकित्सक के प्रति नाराजगी होने पर चिकित्सक चुप्पी साधे रहे। घटना को लेकर थाना प्रभारी मनीष शर्मा भी सीएचसी पहुंचे और मामले को शान्त कराया। घटना को लेकर मरीज ने दिए परिवाद को दर्जकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। उधर, थाना प्रभारी शर्मा ने बताया कि सीएचसी पर चिकित्सक एवं मरीजों के बीच कहासुनी की शिकायत मिलने पर दोनों पक्षों के बीच मामला शान्त कराया है। मरीज ने रिपोर्ट दी है जिस पर परिवाद की जांच की जा रही है। चिकित्सक के अभद्र व्यवहार को लेकर आमजन ही नहीं पुलिस भी परेशान है। सीएचसी पर प्रतिदिन चिकित्सक की ओर से झगड़ा होने की घटना होती है जिससे पुलिस को बचाव के लिए पहुंचना पड़ता है।

rohit sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned