scriptये व्यक्ति है महादानी, जिसने गरीब होकर भी दिखाई दरियादिली | The person who donated the land even when poor | Patrika News

ये व्यक्ति है महादानी, जिसने गरीब होकर भी दिखाई दरियादिली

locationभरतपुरPublished: Mar 24, 2019 10:02:55 pm

Submitted by:

shyamveer Singh

भरतपुर/रुदावल. कहते हैं कि दान करने के लिए धन नहीं बल्कि दिल बड़ा होना चाहिए। ये साबित किया है ग्राम पंचायत भवनपुरा के भामाशाह राधेश्याम जांगिड़ ने। कहने को इसके पास सिर्फ सवा बीघा जमीन है लेकिन लोगों की समस्या के निराकरण के लिए इसमें से पानी की टंकी के निर्माण के लिए पांच बिस्वा जमीन दान कर दी।

bharatpur

doner

भरतपुर/रुदावल. कहते हैं कि दान करने के लिए धन नहीं बल्कि दिल बड़ा होना चाहिए। ये साबित किया है ग्राम पंचायत भवनपुरा के भामाशाह राधेश्याम जांगिड़ ने। कहने को इसके पास सिर्फ सवा बीघा जमीन है लेकिन लोगों की समस्या के निराकरण के लिए इसमें से पानी की टंकी के निर्माण के लिए पांच बिस्वा जमीन दान कर दी। अब दान की गई जमीन पर टंकी का निर्माण भी हो चुका है और जल्द ही लोगों को पेयजल समस्या से निजात मिल जाएगा।

सरपंच विमलेश धूजी मीणा ने बताया कि चम्बल परियोजना के तहत जरीला में तीनों गांवों को पेयजल आपूर्ति की योजना स्वीकृत हुई, लेकिन जरीला में सरकारी जमीन नहीं होने के कारण गांव भवनपुरा, नगला दधिराम एवं जरीला में मीठे पानी की समस्या का निराकरण नहीं हो पा रहा था। ऐसे में पंचायत के एक भामाशाह राधेश्याम जांगिड़ ने आगे आकर अपनी सवा बीघा जमीन में से पांच बिस्वा जमीन सरकार को टंकी निर्माण के लिए दान में दे दी। जमीन मिलने के बाद सरकार ने टंकी का निर्माण पूरा करा दिया है। पंचायत की ओर से भामाशाह का रविवार को सम्मान किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो