scriptजलमहलों में फव्वारों की इंद्रधनुषी छटा ने मोहा | The rainbow shade of fountains in waterfowl | Patrika News

जलमहलों में फव्वारों की इंद्रधनुषी छटा ने मोहा

locationभरतपुरPublished: Sep 01, 2019 11:29:33 pm

Submitted by:

pramod verma

डीग. कस्बे में जवाहर प्रदर्शनी एवं ब्रजयात्रा मेला का अपना इतिहास है, जहां आज भी मेला आयोजन के समय फव्वारों की छटाएं लोगों का मन मोह लेती हैं।

जलमहलों में फव्वारों की इंद्रधनुषी छटा ने मोहा

जलमहलों में फव्वारों की इंद्रधनुषी छटा ने मोहा

डीग. कस्बे में जवाहर प्रदर्शनी एवं ब्रजयात्रा मेला का अपना इतिहास है, जहां आज भी मेला आयोजन के समय फव्वारों की छटाएं लोगों का मन मोह लेती हैं। यहां देश-विदेश व स्थानीय लोगों ने खूब लुत्फ उठाया।
जलमहलों की नगरी डीग में नगर पालिका की ओर से आयोजित जवाहर प्रदर्शनी एवं ब्रजयात्रा मेले के पांचवे दिन विश्व प्रसिद्ध जलमहलों में रविवार शाम को फव्वारों से निकली रंगीन जलधारा ने इंद्रधनुषी छटा बिखेर दी। सैंकड़ों फव्वारों से बिखरी सतरंगी छटाओं ने दूर दराज क्षेत्रों से आए दर्शकों को उत्साहित कर दिया।
जैसे ही अलग अलग फव्वारों से तरह-तरह के रंगों की जल धाराओं ने अठखेलियां की तो लोग खुशी से झूम उठे। वहीं फव्वारों से निकल रहीं रंगीन जलधाराओं पर गोपाल भवन के दक्षिणी पश्चिमी भाग से पड़ रही सूर्य की रश्मियों से यहां इन्द्रधनुष का दृश्य बना दिया, जिसे बड़ी संख्या में दर्शकों ने अपने कैमरों में व मोबाइलों में कैद किया व सेल्फी ली।
कई उत्साही युवक रंगीन फव्वारों की इन्द्रधनुषी छटा के बीच पानी में उतरकर नाचते व पोज बनाकर फोटो खिंचातें देखे गए। इस मौके पर पुरातत्व विभाग जयपुर के संग्रहालय प्रभारी मनोज द्विवेदी,सरंक्षण सहायक मुदस्सर अली सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो