आकाश अब विदेशी पिचों पर दिखाएंगे...

भरतपुर. मैदान कोई भी हो अगर प्रतिभाओं को समय पर मार्गदर्शन मिले तो वे अपने कौशल से दुनिया में धूम मचा सकते हैं।

By: pramod verma

Published: 03 Dec 2019, 02:01 AM IST

भरतपुर. मैदान कोई भी हो अगर प्रतिभाओं को समय पर मार्गदर्शन मिले तो वे अपने कौशल से दुनिया में धूम मचा सकते हैं। खेल जगत में ये कारनामा भरतपुर की नगर तहसील के गांव नगला रामरतन निवासी 16 वर्षीय आकाश सिंह ने क्रिकेट जगत में कर दिखाया है। इस खेल में रफ्तार पकड़ते आकाश का चयन अब अंडर-19 विश्वकप में खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में हुआ है।


गौरतलब है कि गांव और स्कूल के मैदानों पर क्रिकेट में हल्की-फुल्की गेंदबाजी करने वाला आकाश अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विदेशी बल्लेबाजों के विकेट उड़ाएगा। यह सब लगन-मेहनत और मार्गदर्शन का नतीजा है, जिसे उसने साकार कर दिया है। अब आकाश साउथ अफ्रीका में जनवरी 2020 में होने वाले अंडर-19 विश्वकप में खेलेगा।


जिला क्रिकेट संघ के सचिव शत्रुघन तिवारी ने बताया कि इस विश्वकप में पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ,ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, जिंबाब्वे, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और श्रीलंका आदि देशों की टीमें भाग लेंगी। गौरतलब है कि पिछले दिनों आयोजित अंडर-19 भारतीय चैलेंजर ट्रॉफी में आकाश ने तीन मैचों में 11 विकेट लेकर सबसे अच्छी परफॉर्मेंस दिखाई थी।

इस आधार पर आकाश ने विश्वकप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाई है। आकाश पूर्व में भी भारतीय टीम के सदस्य रह चुके हैं। राजस्थान की सीनियर 20 टीम में भी खेल चुके हैं। इनके चयन पर जिला क्रिकेट संघ भरतपुर के समस्त पदाधिकारियों व खेल प्रेमी एवं साथी खिलाडिय़ों ने लक्ष्मण मंदिर चौक पर आतिशबाजी की।

pramod verma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned