scriptग्रामीणों के काटे रास्तों को प्रशासन ने खुलवाया | The villagers' ropes were opened by the administration | Patrika News

ग्रामीणों के काटे रास्तों को प्रशासन ने खुलवाया

locationभरतपुरPublished: May 20, 2019 12:16:25 pm

Submitted by:

rohit sharma

पहाड़ी थाना क्षेत्र के गांव धौलेट में तीन दिन से कटे हुए रास्तों को रविवार को एसडीएम रामरतन शर्मा व थानाप्रभारी नेकी राम ने नेतृत्व में ग्रामीणों को समझाइश कर वापस खुलवा दिया।

bharatpur

jcb

भरतपुर. पहाड़ी थाना क्षेत्र के गांव धौलेट में तीन दिन से कटे हुए रास्तों को रविवार को एसडीएम रामरतन शर्मा व थानाप्रभारी नेकी राम ने नेतृत्व में ग्रामीणों को समझाइश कर वापस खुलवा दिया। नांगल व धोलेट खनन व क्रशर जोन को जाने वाले रास्तों को लेकर आएदिन अधिक रॉयल्टी विवाद और इलाके से खनिज सामग्री वाहनों को रास्ता देने के लिए रंगदारी वसूली का भी मामला है। इसको लेकर स्थानीय लोग और रॉयल्टी ठेकेदार में विवाद बना रहता है।

धौलेट गांव की मस्जिद के पीछे व पहाड कीवाल में होकर निज खेत में से जाने वाले रास्ते काट दिया था। इसके पीछे रॉयल्टी अधिक लेने का आरोप है। वहीं, बताया जा रहा है कि एक पक्ष अपनी निजी गाडिय़ों को बिना रॉयल्टी के निकलने के लिए दवाब बनाता है, जिस पर रास्ता काट दिया जाता है। उघर, प्रशासन के साथ पूर्व की बैठकों में रॉयल्टी नाकों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने, क्रशर व खनन जोन कोअलग-अलग करने की मांग उठ चुकी है लेकिन कुछ नहीं हुआ। इसकी आड़ में अवैध खनन, ओवरलोडिँग और अधिक रॉयल्टी वसूलने की शिकायतें आती रहती हैं। एसडीएम रामरतन शर्मा ने बताया कि रास्ता बंद था, जिस पर ग्रामीणों को समझाइश की। बाद में उन्होंने जेसीबी मंगवाकर रास्ता खुलवा दिया। रॉयल्टी को लेकर विवाद बना था। कटा रास्ता खातेदारी जमीन में है। उधर, थाना प्रभारी नेकीराम ने बताया कि समझाइश कर रास्ता खुलवा दिया। रास्ता निजी खेत में या सरकारी इसकी जानकारी नहीं है। गिरदावर व पटवारी से जांच करवा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो