scriptपशुचिकित्सालय में व्यवस्थाओं होंगी दुरुस्त | There will be arrangements in the veterinary department | Patrika News

पशुचिकित्सालय में व्यवस्थाओं होंगी दुरुस्त

locationभरतपुरPublished: Mar 15, 2019 10:28:38 pm

Submitted by:

pramod verma

भरतपुर. संभाग मुख्यालय पर बहुउद्देशीय पशुचिकित्सालय में पशुओं के बेहतर उपचार की उम्मीद जगी है।

bharatpur

bharatpur

भरतपुर. संभाग मुख्यालय पर बहुउद्देशीय पशुचिकित्सालय में पशुओं के बेहतर उपचार की उम्मीद जगी है। यहां पशुचिकित्सक डॉ. गजेंद्रसिंह चाहर ने उपनिदेशक के पद पर ज्वॉइनिंग कर व्यवस्थाओं में सुधार करने का दावा शुक्रवार को प्रेसवार्ता में किया।
उन्होंने बताया कि पशु अस्पताल में अव्यवस्थित सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराया है। इनका कहना है कि अब सडक़ पर बीमार व घायल पशुओं के उपचार के लिए टीम भेजी जाएगी। अगर बीमार व घायल पशु को पशुचिकित्सालय लाया जाता है तो विशेषज्ञ पशुचिकित्सक भर्ती करेंगे।
इसकी सूचना 222493 पर फोन नंबर पर देकर नगर निगम के माध्यम से पशु अस्पताल पहुंचाकर उपचार कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पशुपालक अगर रात के समय पशुओं के उपचार को आता है तो पशुपालक के ठहरने के लिए रेस्ट हाउस की व्यवस्था यहां होनी चाहिए।
इनका प्रयास है कि नगर निगम या विभाग के माध्यम से रेस्ट हाउस का निर्माण अस्पताल परिसर में कराने का प्रयास किया जाएगा। इसके अलावा अपना घर संस्था की मांग पर पशुओं के इलाज के लिए यहां से विशेषज्ञ पशुचिकित्सकों की सेवाएं दी जाएंगी। उन्होंने सेवाओं को बेहतर करने की बात कही। उन्होंने अस्पताल में पशुपालकों को हर संभव पशुउपचार संबंधित परेशानी नहीं आने देने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो