scriptजिनकी बात कर रहे हैं वे छह माह भी नहीं रुके, मुझे 11 महीने हो गए | They didn't even last six months, I've been there for 11 months | Patrika News

जिनकी बात कर रहे हैं वे छह माह भी नहीं रुके, मुझे 11 महीने हो गए

locationभरतपुरPublished: Dec 03, 2021 12:36:13 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-भाजपा के प्रतिनिधिमंडल से वार्ता में दो तत्कालीन एसपी का नाम आने पर बोले एसपी देवेेंद्र कुमार विश्नोई

जिनकी बात कर रहे हैं वे छह माह भी नहीं रुके, मुझे 11 महीने हो गए

जिनकी बात कर रहे हैं वे छह माह भी नहीं रुके, मुझे 11 महीने हो गए

भरतपुर. शहर समेत जिलेभर पिछले कुछ समय से बढ़ते अपराध को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल व एसपी देवेंद्र कुमार विश्नोई से वार्ता के दौरान बड़ा रोचक मामला सामने आया। हालांकि बात सामान्य तरीके से हो रही थी, लेकिन तत्कालीन दो एसपी के काम की तारीफ होते ही एसपी ने भी यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि सभी काम करने का तरीका अलग होता है। कुछ अच्छी बात सीखते भी हैं, लेकिन मुझे यहां 11 महीने हो चुके हैं। वे छह महीने भी नहीं रुके।
गुरुवार दोपहर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष गिरधारी तिवारी, सत्येंद्र गोयल व वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरधारी लाल गुप्ता के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल में एसपी कार्यालय में ज्ञापन देने पहुंचा। जहां एक पदाधिकारी ने चर्चा करते हुए कहा कि अब पुलिस की व्यवस्था बहुत बदहाल नजर आ रही है। खुद तत्कालीन एसपी विकास कुमार को आमजन ने बाइक पर गश्त करते देखा हैं और तत्कालीन एसपी राहुल प्रकाश का भी कार्यकाल देखा है। इतने में ही एसपी देवेंद्र कुमार विश्नोई उसका जवाब देते हुए कहा कि मैं ऊपर बैठे अधिकारियों पर कमेंट नहीं कर सकता। किसी की नकल भी नहीं कर सकता। मेरे कार्यकाल में हरेक मामला खोला गया है। उससे पहले के भी दो प्रकरण हमने ही खोले हैं। वे छह महीने भी नहीं रुक सके। मेरा कार्यकाल 11 महीने का हो चुका है। शहर में कुछ वारदात हुई है। यहां हर आदमी हथियार का शौक रखता है। हर दिन यहां लाइसेंस के लिए प्रार्थना पत्र आते हैं। स्थान और कुछ अन्य कारणों से अपराध बढ़ा है। हम प्रयास कर रहे हैं। इतने में ही पुलिस की नफरी को लेकर भी एक पदाधिकारी व एसपी के बीच बात हुई तो एसपी ने नफरी की तंगी व वाहनों की कमी के बारे में बताया। इसके अलावा ज्ञापन में भाजपा ने आरोप लगाया है कि आज जिस तरह पूरे जिले में अपराध का ग्राफ अमरबेल की तरह निरंतर बढ़ रहा है उसे देखकर लगता है कि पुलिस तंत्र पूरी तरह निष्क्रिय व असफल हो गया है तथा अपराधियों में पुलिस का डर खत्म हो गया है। पुलिस के स्थान पर अपराधी राज्यमंत्री के परिजनों को सौंपे जा रहे हैं। प्रतिनिधिमंडल में जिला महामंत्री बृजेश अग्रवाल, मुखर्जी मंडल अध्यक्ष नरेंद्र सिंघल, दीनदयाल उपाध्याय, मंडल अध्यक्ष उमाशंकर शर्मा, जघीना मंडल अध्यक्ष हमवीरसिंह आदि शामिल थे।
राज्यमंत्री भी एक साल पहले उठा चुके सवाल

यह पहला मामला नहीं है कि जब भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने दो तत्कालीन एसपी के काम की तारीफ करते हुए सवाल उठाया है। उससे पहले 22 अगस्त 2020 को मेडिकल कॉलेज में हुई बैठक में राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने भी भरतपुर में सेवाएं दे चुके आईपीएस अफसर विकास कुमार और राहुल प्रकाश का जिक्र किया था। साथ ही उनके काम से सीख लेने को भी पुलिस अधिकारियों से कहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो