scriptये है मतदाता की ताकत…22 साल तक प्रशासन व प्रतिनिधि जिस काम को नहीं करा पाए वो एक दिन में शुरू हुआ | This is the strength of the voter ... The administration and the repre | Patrika News

ये है मतदाता की ताकत…22 साल तक प्रशासन व प्रतिनिधि जिस काम को नहीं करा पाए वो एक दिन में शुरू हुआ

locationभरतपुरPublished: Dec 01, 2018 08:34:17 pm

Submitted by:

shyamveer Singh

भरतपुर. शहर के बीचोंबीच स्थित आदर्श नगर कॉलोनी की सड़क का 22 साल से निर्माण नहीं कराया। स्थानीय लोग सड़क निर्माण कराने के लिए जिम्मेदारों के चक्कर काटते-काटते परेशान हो गए लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। मजबूरन शुक्रवार को कॉलोनीवासियों ने चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दे दी। चेतावनी के बाद शनिवार को प्रत्याशी और समर्थक कॉलोनी में चक्कर काटने लगे और लोगों को सड़क निर्माण का आश्वासन देकर वोट मांगने लगे।

bharatpur

election 2018

भरतपुर. शहर के बीचोंबीच स्थित आदर्श नगर कॉलोनी की सड़क का 22 साल से निर्माण नहीं कराया। स्थानीय लोग सड़क निर्माण कराने के लिए जिम्मेदारों के चक्कर काटते-काटते परेशान हो गए लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। मजबूरन शुक्रवार को कॉलोनीवासियों ने चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दे दी। चेतावनी के बाद शनिवार को प्रत्याशी और समर्थक कॉलोनी में चक्कर काटने लगे और लोगों को सड़क निर्माण का आश्वासन देकर वोट मांगने लगे। आखिर में दोपहर बाद नगर निगम प्रशासन की नींद टूटी और कॉलोनी की सड़क का निर्माण कार्य शुरू करा दिया।
गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका के 1 दिसम्बर 2018 के अंक में ’22 साल से नहीं हुआ सड़क निर्माण, साढ़े तीन हजार लोगों ने किया चुनाव बहिष्कारÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर कॉलोनीवासियों की समस्या उजागर की थी। खबर में बताया था कि कॉलोनी की चांदपोल गेट से पाईबाग तक की सड़क का वर्ष 1996 के बाद से निर्माण नहीं हुआ। क्षतिग्रस्त सड़क में कुछ माह पूर्व रिक्शा पलटने की वजह से एक महिला के पैर में फ्रेक्चर भी हो गया था। लेकिन किसी जिम्मेदार ने सड़क निर्माण की सुध नहीं ली। ऐसे में कॉलोनीवासियों ने शुक्रवार को प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और चुनाव बहिष्कार कर दिया। कॉलोनी में जगह-जगह ‘रोड नहीं तो वोट नहींÓ के पोस्टर-बैनर भी लगा दिए।
खबर प्रकाशित होने के बाद शनिवार को प्रत्याशी और समर्थक कॉलोनी पहुंचे और काम कराने का आश्वासन देकर वोट मांगने लगे। इस पर कॉलोनीवासियों ने प्रत्याशियों व समर्थकों को घेर लिया और सवाल-जवाब करने लगे। कुछ रसूखदार प्रत्याशियों ने नगर निगम के उच्चाधिकारियों को फोन कर सड़क निर्माण कराने का दबाव बनाया। कॉलोनीवासी राजीव चौधरी ने बताया कि शनिवार दोपहर बाद कॉलोनी की सड़क का निर्माण शुरू हो गया।

कॉलोनीवासियों का शुक्रवार को ही फोन आया था। हमने उन्हें सड़क निर्माण कराने की बात बोल दी थी। शनिवार को कॉलोनी की सड़क का निर्माण कार्य शुरू करा दिया है।
– डॉ. राजेश गोयल, आयुक्त, नगर निगम भरतपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो