नवगृह कुंड की सफाई में शहरवासियों ने बंटाया हाथ

नवगृह कुंड की सफाई में शहरवासियों ने बंटाया हाथ
Amritam Jalam Abhiyan

Rohit Sharma | Updated: 27 May 2019, 11:24:37 AM (IST) Bharatpur, Bharatpur, Rajasthan, India

शहर में जलस्रोतों को संवारने की दृष्टि से राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत रविवार को सामाजिक संगठनों और लोगों ने नवगृह कुंड की सफाई कर श्रमदान किया गया।

भरतपुर. शहर में जलस्रोतों को संवारने की दृष्टि से राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत रविवार को सामाजिक संगठनों और लोगों ने नवगृह कुंड की सफाई कर श्रमदान किया गया। सफाई अभियान की शुरूआत सुबह छह बजे अपनाघर सेवा आश्रम के संस्थापक डॉ. बीएम भारद्वाज व गिरधारी तिवारी ने की। अभियान के तहत सफाई को लेकर सभी में उत्साह नजर आया। इसमें आए डॉ. भारद्वाज व तिवारी ने जल संरक्षण को लेकर पत्रिका के अभियान की प्रसंशा की। कहा कि जल है तो कल है। इसलिए वर्तमान में जल का संरक्षण जरूरी है।

 

उन्होंने लोगों को जागरुक किया। इस दौरान नगर निगम के सफाईकर्मियों, जेसीआई सखी की सदस्यों व अपनाघर सेवा समिति की पुरुष इकाई ने गैती, फावड़े से कुंड में जमा सिल्ट, कचरा, मिट्टी आदि को बाहर निकाला। इसके बाद सभी ने कुंड के घाटों पर जमा मिट्टी को झाडू लगाकर श्रमदान किया। कुंड से मिट्टी, सिल्ट व कचरे को निकालकर फिकवाया। इस दौरान अपनाघर से सीएम गुप्ता, प्रभा गुप्ता व नगर निगम से पार्षद प्रेमपाल, जेसीआई सखी से पारुल गोयल, सुनीता यादव, मीनू आदि ने सफाई कर्मियों के साथ श्रमदान किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned