scriptनवगृह कुंड की सफाई में शहरवासियों ने बंटाया हाथ | Townships are divided into cleanliness of the Navghar Kund | Patrika News

नवगृह कुंड की सफाई में शहरवासियों ने बंटाया हाथ

locationभरतपुरPublished: May 27, 2019 11:24:36 am

Submitted by:

rohit sharma

शहर में जलस्रोतों को संवारने की दृष्टि से राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत रविवार को सामाजिक संगठनों और लोगों ने नवगृह कुंड की सफाई कर श्रमदान किया गया।

bharatpur

Amritam Jalam Abhiyan

भरतपुर. शहर में जलस्रोतों को संवारने की दृष्टि से राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत रविवार को सामाजिक संगठनों और लोगों ने नवगृह कुंड की सफाई कर श्रमदान किया गया। सफाई अभियान की शुरूआत सुबह छह बजे अपनाघर सेवा आश्रम के संस्थापक डॉ. बीएम भारद्वाज व गिरधारी तिवारी ने की। अभियान के तहत सफाई को लेकर सभी में उत्साह नजर आया। इसमें आए डॉ. भारद्वाज व तिवारी ने जल संरक्षण को लेकर पत्रिका के अभियान की प्रसंशा की। कहा कि जल है तो कल है। इसलिए वर्तमान में जल का संरक्षण जरूरी है।
उन्होंने लोगों को जागरुक किया। इस दौरान नगर निगम के सफाईकर्मियों, जेसीआई सखी की सदस्यों व अपनाघर सेवा समिति की पुरुष इकाई ने गैती, फावड़े से कुंड में जमा सिल्ट, कचरा, मिट्टी आदि को बाहर निकाला। इसके बाद सभी ने कुंड के घाटों पर जमा मिट्टी को झाडू लगाकर श्रमदान किया। कुंड से मिट्टी, सिल्ट व कचरे को निकालकर फिकवाया। इस दौरान अपनाघर से सीएम गुप्ता, प्रभा गुप्ता व नगर निगम से पार्षद प्रेमपाल, जेसीआई सखी से पारुल गोयल, सुनीता यादव, मीनू आदि ने सफाई कर्मियों के साथ श्रमदान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो