खेत से लौटते समय ट्रेक्टर पलटा, युवक की मौत, जीजा बचा

बिना खाना खाए जा रहे बेटे को पिता बार-बार रोक रहे थे। लेकिन पिता की फिर उसने अनसुनी कर दी। हादसे में राम की मौत परिवार को बिलखता छोड़ गई।

By: rohit sharma

Published: 13 Sep 2021, 10:13 PM IST

भरतपुर. बिना खाना खाए जा रहे बेटे को पिता बार-बार रोक रहे थे। लेकिन पिता की फिर उसने अनसुनी कर दी। हादसे में राम की मौत परिवार को बिलखता छोड़ गई। चिकसाना थाना क्षेत्र के गांव नोंह बछामदी में सोमवार दोपहर खेत पर जोतने के दौरान ट्रेक्टर चालक का संतुलन बिगडऩे से वह पलट गया। अचानक हुए हादसे में ट्रेक्टर चालक की ट्रेक्टर के नीचे दबने से मौके पर ही मौत हो गईए जबकि ट्रेक्टर पर सवार मृतक के जीजा को चोट पहुंची है। हादसे से परिवार में कोहराम मच गया। उधर, पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।

जानकारी के अनुसार गांव नोंह बछामदी निवासी राम सिंह पुत्र धु्रव सिंह दोपहर में गांव स्थित खेत पर ट्रेक्टर लेकर जोतने के लिए अपने जीजा दिगम्बर के साथ गया हुआ था। इस बीच आई बारिश के दौरान वह ट्रेक्टर लेकर लौट रहे थे। ट्रेक्टर का संतुलन बिगडऩे से वह पलट गया। हादसे के दौरान चालक राम सिंह मिट्टी के ढेर में दब गया। जानकारी होने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और राम सिंह को बाहर निकाला और जिला अस्पताल भिजवाया। यहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जबकि मृतक का जीजा दिगम्बर हादसे में घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया है।


सियार ने हमला कर मोर को किया घायल


स्टेट मेगा हाइवे 45 पर भोंडा गांव टोल बूथ के पास खेत में जंगली जानवरों ने एक राष्ट्रीय पक्षी मोर को घायल कर दिया। जिसे लोगों ने बचा कर वन विभाग कर्मचारियों को उपचार के लिए सौंपा।
कस्बे के मैनाबास निवासी गजेन्द्र मीणा ने बताया कि स्टेट मेगा हाइवे 45 पर घूमने के दौरान खेत में मोर की आवाज सुनाई दी। खेत में देखा तो सियार ने एक मोर को पकड़ रखा था। उनके साथ हरेंद्र व हेम सिंह ने जंगली जानवर से मोर को बचाया और उपचार के लिए वन विभाग कार्यालय वैर की नर्सरी पर लेकर आए। जहां उसका उपचार करवाया गया। घायल राष्ट्रीय पक्षी मोर का नर्सरी पर उपचार जारी है।

rohit sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned