scriptगैंगस्टर लॉरेंस को लेने आए पंजाब के दो दर्जन पुलिसकर्मी | Two dozen policemen from Punjab come to pick up gangster Lawrence | Patrika News

गैंगस्टर लॉरेंस को लेने आए पंजाब के दो दर्जन पुलिसकर्मी

locationभरतपुरPublished: Feb 23, 2020 11:31:44 pm

Submitted by:

rohit sharma

गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई को रविवार देर शाम पंजाब की फाजिल्का की सदर थाना पुलिस स्थानीय सेशन कोर्ट में सोमवार को हत्या के प्रयास मामले में पेश करने के लिए केन्द्रीय कारागार सेवर लेने पहुंची।

गैंगस्टर लॉरेंस को लेने आए पंजाब के दो दर्जन पुलिसकर्मी

गैंगस्टर लॉरेंस को लेने आए पंजाब के दो दर्जन पुलिसकर्मी

भरतपुर. गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई को रविवार देर शाम पंजाब की फाजिल्का की सदर थाना पुलिस स्थानीय सेशन कोर्ट में सोमवार को हत्या के प्रयास मामले में पेश करने के लिए केन्द्रीय कारागार सेवर लेने पहुंची। टीम पंजाब पुलिस के उपाधीक्षक सरदार गुरमीत सिंह के नेतृत्व में भरतपुर आई। टीम के साथ पुलिस भरतपुर के सुरक्षाकर्मी भी भेजे गए हैं। गैंगस्टर को पंजाब पुलिस शाम को लेकर रवाना हो गई।

पंजाब पुलिस के अधिकारी ने बताया कि फाजिल्का जिले के सदर थाने में आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के खिलाफ भादसं. की धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज है। उस केस में गैंगस्टर विश्नोई की सोमवार को फाजिल्का के सेशन कोर्ट में पेशी होनी है। उन्होंने बताया कि गैंगस्टर को कड़ी सुरक्षा में कोर्ट पेशी पर ले जाने के लिए दो दर्जन पुलिस कर्मी आए हैं। ये तीन वाहनों में आए थे। इसमें निरीक्षक सदु्रल शर्मा, एसआई बग्गा सिंह, एएसआई कश्मीर सिंह, मंजीत सिंह व कांस्टेबल सुमेद सिंह समेत अन्य शामिल थे।

सलमान को धमकी देने पर आया था सुर्खियों में

गैंगस्टर पर रंगदारी, लूट, जान से मारने की धमकी समेत कई मुकदमों में नामजद है। काले हिरण मामले में फिल्म अभिनेता सलमान खान को हत्या की धमकी देने के मामले के बाद वह सुर्खियों में आ गया था। उधर, लॉरेंस की कई गिरोहों से दुश्मनी के चलते उसे बाद में जोधपुर जेल से भरतपुर की केन्द्रीय कारागार सेवर में शिफ्ट कर दिया था। यहां पर करीब एक साल से अधिक समय से बंद है।

जेल प्रशासन भरतपुर पुलिस को देता है सुपुर्दगी

उधर, केन्द्रीय जेल प्रशासन गैंगस्टर विश्नोई को पंजाब पुलिस की बजाय भरतपुर पुलिस को सुपुर्दगी में देते हैं। हालांकि, संबंधित इलाके की पुलिस भारी सुरक्षाकर्मियों के साथ आते हैं लेकिन उसे प्रदेश की बाहर की कोर्ट में पेश कराने के लिए भरतपुर से सुरक्षाकर्मी साथ जाते हैं। विशेष बात ये है कि भरतपुर में गैंगस्टर के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। लेकिन उसकी पेशी स्थानीय पुलिस के लिए खासी सिरदर्दी बनी हुई है। गैंगस्टर की चण्डीगढ़ समेत हरियाणा व पंजाब के स्थानीय कोर्ट में प्रत्येक माह तीन से चार पेशी होती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो