scriptदो छात्राओं की ट्रेन की चपेट में आने से मौत, हॉस्टल से जा रही थी स्कूल | Two girl students died after being hit by a train | Patrika News

दो छात्राओं की ट्रेन की चपेट में आने से मौत, हॉस्टल से जा रही थी स्कूल

locationभरतपुरPublished: Sep 20, 2021 10:14:36 pm

Submitted by:

rohit sharma

कस्बे में हलैना रोड स्थित राजकीय कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय छात्रावास में आवासरत कक्षा 10वीं की दो छात्रएं हॉस्टल से नगर रोड नदबई स्थित कपूरी देवी सूरजमल जगवायन सीनियर सैकेंडरी स्कूल में अध्ययन करने जाते समय रास्ते में खांगरी रेलवे फाटक के समीप सुबह करीब 7.15 पर जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गई।

दो छात्राओं की ट्रेन की चपेट में आने से मौत, हॉस्टल से जा रही थी स्कूल

दो छात्राओं की ट्रेन की चपेट में आने से मौत, हॉस्टल से जा रही थी स्कूल

भरतपुर. कस्बे में हलैना रोड स्थित राजकीय कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय छात्रावास में आवासरत कक्षा 10वीं की दो छात्रएं हॉस्टल से नगर रोड नदबई स्थित कपूरी देवी सूरजमल जगवायन सीनियर सैकेंडरी स्कूल में अध्ययन करने जाते समय रास्ते में खांगरी रेलवे फाटक के समीप सुबह करीब 7.15 पर जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गई। हादसे में छात्राओं की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर स्थानीय अस्पताल भिजवाया। हादसे की खबर मिलते ही परिजन भी अस्पताल पहुंच गए और रो-रोकर बुरा हाल था। जानकारी के अनुसार कस्बे में हलैना रोड पर संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय छात्रावास में आवासरत छात्रा 15 वर्षीय काजल पुत्री पप्पू निवासी गुनसारा हाल निवासी ब्रज नगर भरतपुर एवं 16 वर्षीय करिश्मा पुत्री भूरा निवासी दयौपुरा सेवर विद्यालय जा रही थी। यहां फाटक के पास से अचानक निकलते समय नॉन स्टाफ ट्रेन जोधपुर-हावड़ा की चपेट में आने से दोनों की दर्दनाक मौत हो गई। उधर, पुलिस ने मृतकाओं के पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिए।

परिजनों ने छात्रावास प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप


मृतका करिश्मा के पिता दयौपुरा थाना सेवर निवासी भूरा जाटव ने दी तहरीर में छात्रावास प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। बताया कि उसकी पुत्री करिश्मा और गुनसारा कुम्हेर निवासी काजल नदबई स्थित शारदे छात्रावास में रह कर केडीएसजी बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा दसवीं में अध्ययनरत थी। छात्रावास की वार्डन और गार्ड ने छात्राओं को छात्रावास से स्कूल जाने के लिए अकेले ही लापरवाही पूर्वक सरकार के आदेशों को दरकिनार कर स्कूल जाने के लिए भेज दिया। जो जयपुर से आगरा की तरफ जाने वाली ट्रेन से खांगरी फटक के समीप चपेट में आने से उनकी मृत्यु हो गई। उन्होंने वार्डन एवं गार्ड के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो