script‘DEATH IN DRAIN’ मां के पीछे-पीछे जा रहा था मासूम और ‘निगल गया’ नाला | Two year old child dies due to falling in the drain | Patrika News

‘DEATH IN DRAIN’ मां के पीछे-पीछे जा रहा था मासूम और ‘निगल गया’ नाला

locationभरतपुरPublished: Jul 16, 2019 09:59:55 pm

Submitted by:

shyamveer Singh

भरतपुर. Two year old child dies due to falling in the drain वैर कस्बा में दो साल का एक मासूम पडोस में गई अपनी मां को ढूंढता-ढूंढता जा रहा था कि रास्ते में मुंह फैलाए गंदा नाला उसे ‘निगल गया’।

Death of both sons and fathers

‘DEATH IN DRAIN’ मां के पीछे-पीछे जा रहा था मासूम और ‘निगल गया’ नाला

भरतपुर. Two year old child dies due to falling in the drain वैर कस्बा में दो साल का एक मासूम पडोस में गई अपनी मां को ढूंढता-ढूंढता जा रहा था कि रास्ते में मुंह फैलाए गंदा नाला उसे ‘निगल गया’। कस्बा स्थित कुम्हेर गेट मौहल्ले में घर के बाहर बने नगर पालिका के नाले में गिरने से दो वर्षीय बालक की मौत हो गई। कस्बा में जगह-जगह गंदे नाले मुंह खोले हुए हैं लेकिन नगर पालिका के जिम्मेदार हैं कि इनकी सफाई कराने व फेरोकवर तक लगवाने की जहमत नहीं उठा रहे।

पडोसी भूदेव सैनी ने बताया कि धर्मेंद्र का दो वर्षीय पुत्र हर्ष घर पर खेला रहा था। बालक की मां पडोस के घर पानी लेने गई थी। हर्ष भी मां के पीछे चला गया, जिसका मां को पता नहीं लगा और दो वर्षीय मासूम हर्ष नाले में डूब गया। वापस लौटने पर महिला ने हर्ष को घर में तलाश किया। जब हर्ष घर में नहीं मिला तो उसने शोर मचाया। शोर सुनकर पड़ोसियों ने हर्ष की तलाश की। हर्ष को गंभीर घायल अवस्था में नाले से बाहर निकाला और उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम विशम्भरदयाल शर्मा, नायब तहसीलदार महेन्द्र पाल सिंह, एएसआई निर्भय सिंह, हैड कांस्टेबल रामगोपाल सीएचसी पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया और कार्रवाई करने आश्वासन दिया। मृत बालक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा।

गुरू पूर्णिमा पर्व पर धार्मिक आयोजनों के चलते मृतक बालक का पिता धर्मेन्द्र हरिद्वार और दादा बनियाराम प्रजापत गिर्राज जी की परिक्रमा देने गये थे। मृत बालक तीन बहनों का इकलौता भाई था।


दलदल से भरे व खुले पड़े हैं नाले
गौरतलब है कि कस्बा के हलैना रोड पर पिछले दो माह से नये नाले का निर्माण कार्य के चलते कस्बे का पूरा पानी बायी ओर के नाले में डाला हुआ था। पडोसियों के अनुसार नाले की काफी समय से सफाई नहीं की गई जिससे नाले में दलदल भरा हुआ है। जबकि लोगों ने लिखित व मौखिक रूप से नाले की सफाई व फेरोकवर लगाने की नगरपालिका में मांग कर रखी है। नगरपालिका प्रबन्धन की लापरवाही के चलते न तो सफाई की गई और न ही फेरोकवर लगाए गए, जिससे मासूम हर्ष की जान चली गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो