विजिलेंस की छापामार कार्रवाई, बिजली कनेक्शन काटे

विजिलेंस की छापामार कार्रवाई, बिजली कनेक्शन काटे
bharatpur

Pramod Kumar Verma | Publish: May, 21 2019 03:00:00 AM (IST) Bharatpur, Bharatpur, Rajasthan, India

भरतपुर. चोरी की बिजली से घरों को रोशन करने वालों में सोमवार अलसुबह बीईएसएल कंपनी की विजिलेंस टीम पहुंचने से हड़कंप मच गया।

भरतपुर. चोरी की बिजली से घरों को रोशन करने वालों में सोमवार अलसुबह बीईएसएल कंपनी की विजिलेंस टीम पहुंचने से हड़कंप मच गया। पुलिस जाप्ते के साथ पहुंची टीम ने शहर के कई क्षेत्रों बिजली चोरी की शिकायतों पर दबिश दी और 28 मामले पकड़ वीसीआर भरकर विद्युत कनेक्शन काटे। इन स्थानों पर आंकड़े डालकर बिजली चोरी की जा रही थी। वहीं 50 आंकड़े जब्त भी किए। टीम ने सबसे पहले चोरी गुलाल कुण्ड क्षेत्र से कार्रवाई शुरू की। इसके बाद छह स्थानों पर करीब डेढ घंटे कार्रवाई कर कनेक्शन काटे।


गौरतलब है कि भरतपुर इलेक्ट्री सिटी लि. (बीईएसएल) का शहर में बिजली आपूर्ति का जिम्मा है, जहां टीम ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। शहर में बिजली चोरी की शिकायतें मिल रही थी। तब टीम में एईएन, जेईएन व 16 पुलिसकर्मियों के जाप्ते सहित करीब 35 लोगों ने सुबह 4 बजे गुलाल कुण्ड क्षेत्र में दबिश दी। इसके बाद बघेल मौहल्ला, जाटव बस्ती, सैनी मौहल्ला, हरिजन बस्ती, सूरजपोल गेट और बीनारायण गेट स्थित कच्चा कुण्डा क्षेत्र में कार्रवाई की।

जहां 28 परिवार ऐसे मिले जो लाइन पर तार का जम्पर डालकर बिजली चोरी कर रहे थे। टीम ने मौके पर पकड़ा और वीसीआर भरने के साथ कनेक्शन काटे। इस दौरान टीम के साथ पुलिस लवाजमे को देखकर लोग सहम गए और अफरा-तफरी में उन्होंने जम्पर निकालने की कोशिश की, लेकिन टीम ने मौके पर पकड़ लिया।

कंपनी के जनसंपर्क अधिकारी सुधीर प्रताप सिंह का कहना है कि टीम को क्षेत्र में 50 घर ऐसे मिले जिन्होंने जम्पर की व्यवस्था के तौर पर तारों (आंकडे)को नीचे डाल रखा था। लेकिन, पुख्ता सबूत नहीं मिलने के कारण इन पर कार्रवाई नहीं हो सकी।अब टीम ने जिन उपभोक्ताओं की वीसीआर भरी है वे लोग कंपनी के कार्यालय नहीं पहुंचे, जिससे इन्हें नोटिस दिया जा सके।

अब इनकी बिजली व्यवस्था तभी सुचारू होगी जब ये कार्यालय से नोटिस लेकर वीसीआर में भरी जाने वाली राशि को जमा करा देंगे। सूत्रों के अनुसार वीसीआर की राशि जमा नहीं कराने पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर माामला कोर्ट में पेश किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned