scriptWhen a huge fire broke out, the officers calmed down | VIDEO#पुलिस की नाक के नीचे चल रहा अवैध डामर प्लांट, भीषण आग लगी तो अफसर हुए शांत! | Patrika News

VIDEO#पुलिस की नाक के नीचे चल रहा अवैध डामर प्लांट, भीषण आग लगी तो अफसर हुए शांत!

-आसपास के मकानों में आई दरारें, मथुरा बाईपास रोड पर गांव तुहिया के पास का मामला

भरतपुर

Published: June 13, 2022 12:04:39 pm

भरतपुर. यह उदाहरण है कि किस तरह सरकारी सिस्टम में लापरवाही व भ्रष्टाचार का घुन लग चुका है, सालों से जो अवैध रूप से डामर प्लांट चल रहा था। वह अब तक पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की नजर में बंद था, लेकिन जैसे ही बीती रात्रि डामर प्लांट पर आग लगी तो पुलिस व प्रशासन का सच भी सामने आ गया। आग इतनी भीषण थी कि करीब छह घंटे मशक्कत के बाद दमकलों से काबू पाया गया। अब बड़ा सवाल यह है कि आखिर अब तक पुलिस व प्रशासन ने अवैध डामर प्लांट पर कार्रवाई क्यों नहीं की। डामर और डीजल ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग ने आसपास के पेड़ पौधों और पास में बने एक ढाबे को अपनी चपेट में ले लिया। पूरा ढाबा जलकर खाक हो गया। वहीं आसपास के मकानों में दरारें आ गई। सूचना पाकर मध्यरात्रि को दमकल मौके पर पहुंची और कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।
जानकारी के अनुसार मथुरा बाईपास रोड पर कई अवैध डामर प्लांट संचालित हो रहे हैं। तुहिया गांव के पास संचालित एक ऐसे ही अवैध डामर प्लांट में रविवार मध्यरात्रि को अचानक से आग लग गई। दुर्घटना उस समय हुई जब डामर के ड्रम को गर्म करने के लिए आग जलाई हुई थी। उसी दौरान पास में पहले पड़े डामर और डीजल ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग तेजी से फैल गई और पास में बने एक ढाबे को भी अपनी चपेट में ले लिया। सूचना पाकर दमकल मौके पर पहुंची और उन्होंने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक ढाबा पूरी तरह जलकर खाक हो चुका था। वहीं आसपास के कई मकानों की दीवारों में दरारें आ गई।
VIDEO#पुलिस की नाक के नीचे चल रहा अवैध डामर प्लांट, भीषण आग लगी तो अफसर हुए शांत!
VIDEO#पुलिस की नाक के नीचे चल रहा अवैध डामर प्लांट, भीषण आग लगी तो अफसर हुए शांत!
प्रशासन की अनदेखी, क्योंकि मिलीभगत का खेल

मथुरा बाईपास रोड पर कई डामर प्लांट अवैध रूप से संचालित हैं। बताया जा रहा है कि रिफाइनरी से डीजल पेट्रोल की जो गाडिय़ां आती हैं उन गाडयि़ों में से ड्राइवर तेल निकालकर इन होटल वालों को और डामर प्लांट वालों को बेचते हैं। इस संबंध में कई बार खबरें भी प्रकाशित हुई हैं और पुलिस प्रशासन को भी इसकी पूरी जानकारी है बावजूद इसके ना तो अवैध डामर प्लांटों पर कार्रवाई होती है और ना ही अवैध डीजल बिक्री के खेल पर लगाम लगाई जाती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.