कौन बोला, आपराधिक व्यक्ति का मजबूती से करें मुकाबला

कौन बोला, आपराधिक व्यक्ति का मजबूती से करें मुकाबला
कौन बोला, आपराधिक व्यक्ति का मजबूती से करें मुकाबला

Rohit Sharma | Updated: 13 Oct 2019, 07:04:04 AM (IST) Bharatpur, Bharatpur, Rajasthan, India

रेंज उप महानिरीक्षक लक्ष्मण गौड ने पहाड़ी में जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान स्थानीय लोगों से बच्चों को शिक्षा दिलाने की बात कही, जिससे वह भविष्य में अपने पैरों पर खड़े हो सके।

भरतपुर. रेंज उप महानिरीक्षक लक्ष्मण गौड ने पहाड़ी में जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान स्थानीय लोगों से बच्चों को शिक्षा दिलाने की बात कही, जिससे वह भविष्य में अपने पैरों पर खड़े हो सके। उन्होंने अपराध और आपराधिक गतिविधि में लिप्त व्यक्ति के खिलाफ मजबूती के साथ खड़ा होने और उसका मुकाबला करने का आह्वान किया। गौड शनिवार को मेवात क्षेत्र के पुलिस से संबंधित समस्याओं को सुन रहे थे। उन्होंने शिविर में आमजन से अपराध के खिलाफ पुलिस का सहयोग करने का भी आह्वान किया। लोगों से छोटे परिवार पर ध्यान देने की भी बात कही।


शिविर में डीआईजी ने लोगों से आपसी विवादों को लेकर पुलिस थानों में बलात्कार, दहेज समेत अन्य झूठे प्रकरण दर्ज कराने से बचने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि आपसी विवादों को स्थानीय स्तर पर सुलझाए। उन्होंने गांवों में जुआ, सट्टा व अवैध शराब के कारोबार पर रोक लगाने और इन लोगों के संबंध में पुलिस को सूचना देने की बात कही। डीआईजी गौड ने इससे पहले 14वीं बटालियन आरएएसी परिसर पहुंचे। जहां पर सशस्त्र जवानों ने गार्ड ऑफ आर्नर दिया। गौड ने आरएएसी परिसर में पौधारोपण कर पर्यावरण का संदेश दिया। उन्होंने जवानों की समस्याएं सुनी और उनका निस्तारण का आश्वासन दिया। डीआईजी बाद में पहाड़ी थाने पहुंचे और जानकारी ली। उन्होंने लोगों के परिवादों की सुनवाई करते हुए अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए। इस दौरान पहाड़ी थाने के गांव बुराना के दो पक्ष आपसी विवाद को लेकर पहुंचे, जिन्हें शांतिभंग में गिरफ्तार और समझाइश कर मामले का निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने आगामी पंचायत चुनावों को देखते हुए दोनों पक्षों की सुनकर कार्रवाई करने की बात कही। वहीं झूठा मुकदमा दर्ज कराने वाले के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 182 के तहत कार्रवाई करने की बात कही। डीआईडी ने नफरी के सवाल पर कहा कि यह स्थिति पूरे प्रदेश में है। उन्होंने गोतस्करी व अवैध खनन रोकने को लेकर पुलिस विशेष सतर्क रहने के लिए कहा। अवैध खनन मामले में खनिज विभाग को पूरा सहयोग देने की बात कही। घाटमीका चौकी पर स्टाफ बढ़ाने के निर्देश दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned