पत्नी व कथित प्रेमी के बाद दोनों सुपारी किलर भी हुए गिरफ्तार, 3 लाख में हुआ था सौदा

पत्नी व कथित प्रेमी के बाद दोनों सुपारी किलर भी हुए गिरफ्तार, 3 लाख में हुआ था सौदा

abdul bari | Publish: Jul, 15 2019 11:22:21 PM (IST) | Updated: Jul, 16 2019 12:15:00 AM (IST) Bharatpur, Bharatpur, Rajasthan, India

पूछताछ में सामने आया कि ऑटो चालक दशरथ को पत्नी के अवैध संबंधों की जानकारी हो गई थी जिस पर उसने उसके साथ मारपीट की। इन्द्रा ने इसकी जानकारी कथित प्रेमी गोकुल को दी, जिस पर दोनों ने उसकी हत्या का षड्यंत्र रचा।

भरतपुर.

धौलपुर के सैंपऊ थाना क्षेत्र निवासी ऑटो चालक दशरथ की गत दिनों सुपारी लेकर हत्या कर शव को जिले के रूपवास थाना क्षेत्र में उसी के ऑटो में लावारिस छोडक़र भाग निकले दो सुपारी किलर ( Contract killer) को पुलिस ने धौलपुर के बसेड़ी इलाके से धर दबोचा। इनके कब्जे से वारदात में इस्तमाल बाइक भी बरामद की है। हालांकि, हथियार नहीं मिला है।


पत्नी व कथित प्रेमी हो चुके हैं गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि हत्या के बाद ऑटो चालक की पत्नी व कथित प्रेमी ने 2.30 लाख रुपए दिए थे, जबकि हत्या करने का सौदा तीन लाख रुपए में हुआ था। पुलिस ने मृतक की पत्नी व कथित प्रेमी ( wife kills husband with lover ) को रविवार को गिरफ्तार कर चुकी है। उधर, प्रारम्भिक जांच में सुपारी किलरों के धौलपुर के बसई नवाब इलाके में एक लूट के बाद व्यापारी की हत्या मामले में भी भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है। मामले में धौलपुर पुलिस को सूचना दी गई है।


जिला पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी ने बताया कि रूपवास थाना क्षेत्र में गत 4 जुलाई की सुबह गांव जटमासी व जौतरोली के मध्य सडक़ किनारे एक ऑटो में अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा मिला था, जिसकी गोली मारकर हत्या की गई थी। मृतक की शिनाख्त बाद में उसके भाई बदनसिंह पुत्र कन्हैयालाल जाटव निवासी पुरा सरैंखी थाना सैंपऊ जिला धौलपुर ने की। उसने बताया कि छोटा भाई दशरथ जाटव (35) गत 3 जुलाई को ऑटो लेकर धौलपुर गया था और रात अपनी पत्नी के भाई कृष्णा के पास रूक गया था। दूसरे दिन तडक़े उसके पास भाड़े के लिए फोन आया जिस पर वह ऑटो लेकर स्टेशन की तरफ चला गया। उसके बाद सुबह रूपवास पुलिस ने घटना की सूचना दी।

दोनों ने हत्या का षड्यंत्र रचा

प्रकरण की जांच के लिए एसपी ने रूपवास थाना प्रभारी रामनाथ सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की। जांच में सामने आया कि ऑटो चालक की पत्नी इन्द्रा के धौलपुर के कौलारी थाने के चंदूका पुरा निवासी गोकुल कुशवाह से अवैध संबंध थे। जिस पर दोनों को पुलिस ने रविवार को धौलपुर से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि ऑटो चालक दशरथ को पत्नी के अवैध संबंधों की जानकारी हो गई थी जिस पर उसने उसके साथ मारपीट की। इन्द्रा ने इसकी जानकारी कथित प्रेमी गोकुल को दी, जिस पर दोनों ने उसकी हत्या ( wife illegal relationship ) का षड्यंत्र रचा।


3 लाख रुपए की सुपारी तय हुई थी

गोकुल ने चिन्टू उर्फ चन्द्रभान व हेमसिंह उर्फ खैमसिंह कुशवाह निवासी झील थाना बसेड़ी जिला धौलपुर को ऑटो चालक दशरथ की हत्या करने के लिए 3 लाख रुपए की सुपारी ( Supari killer ) दी थी। जिस पर सुपारी किलरों ने दशरथ को सवारी बनकर रुदावल जाने के लिए ऑटो भाड़े पर किया और उसे 4 जुलाई सुबह रूपवास इलाके में ले आए और गोली मारकर हत्या कर बाइक से भाग गए।सुपारी किलरों ने इससे पहले दशरथ पर जनवरी में सरमथुरा इलाके में भी फायरिंग की लेकिन उस समय वह बच निकला था।


आगरा में भी कर चुके हैं वारदात

सुपारी किलर हत्या कर धौलपुर भाग गए थे और बाइक को एक स्थान पर खड़ा कर दिया था। बताया जा रहा है कि बाइक मुकेश कुमार कुशवाह नामक व्यक्ति के घर से बरामद की गई है। मुकेश आगरा में हुई वारदातों में वांछित था और हाल में ही यूपी से जमानत पर छूट कर आया था। एक केस में मुकेश के साथ दोनों का आगरा में चालान हुआ था। पुलिस मुकेश की भूमिका भी जांच रही है। पुलिस का मानना है कि पूछताछ में कई और वारदातें खुलने की संभावना है।


एक नई बाइक खरीदी, तो दूसरे ने जुए में गंवाई राशि

बताया जा रहा है कि हत्या की सुपारी की मिली राशि में पिंटू नामक आरोपी ने करीब 60 हजार की बाइक खरीदी थी। जबकि शेष राशि दोनों जुआ व सट्टे में गंवा दी। इन्हें 2.30 लाख रुपए मिले थे।


बसई नवाब इलाके में थी सुपारी किलरों की लोकेशन

सूत्रों के अनुसार सुपारी किलरों की गत दिनों धौलपुर के बसई नवाब में परचूनी व्यापारी जगदीश पुत्र रामदयाल प्रजापति निवासी पिपहेरा थाना कौलारी से नकदी भरा बैग छीनने की घटना के दौरान हुई हत्या की वारदात के दौरान लोकेशन उसी इलाके में मिली है। पुलिस को आरोपियों के वारदात में शामिल होने का संदेह है। फिलहाल, पुलिस पूछताछ से पहले कुछ भी कहने से बच रही है। उधर, एसपी हैदरअली जैदी ने मामले में धौलपुर एसपी मृदुल कच्छावा को सूचना दी है।

 

यह भी पढ़ें..

 

दहेज लोभियों का कहर: बड़ी बहू की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या, छोटी बहू ने भागकर बचाई जान

आत्महत्या की कोशिश में ट्रेन के आगे आया मेधावी विद्यार्थी, बाजू से कटकर अलग हुआ हाथ

बेकाबू होकर दीवार से टकराई कार, एक की हुई दर्दनाक मौत, 3 घायल

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned