झोंपड़ी के साथ जल गया मासूम

झोंपड़ी के साथ जल गया मासूम
bharatpur

Mukesh Kumar Sharma | Updated: 03 Feb 2016, 11:39:00 PM (IST) Bharatpur, Rajasthan, India

थाना क्षेत्र के गांव कुचावटी में बुधवार दोपहर एक खेत में बनी झोंपड़ी में आग लगने से उसमे सो रहे पांच वर्षीय

डीग।थाना क्षेत्र के गांव कुचावटी में बुधवार दोपहर एक खेत में बनी झोंपड़ी में आग लगने से उसमे सो रहे पांच वर्षीय बालक की दर्दनाक मौत हो गई। बाहर खेल रही उसकी साढ़े छह वर्षीय बड़ी बहन आग देखकर चिल्लाते हुए भाग निकली। अचानक हुए हादसे से परिजन बेसुध रहे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक का मौके पर ही मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।

थाना प्रभारी कन्हैयालाल ने बताया कि भरतपुर शहर के चिकसाना थाना क्षेत्र के गांव पीरसिंह (लोधा) का नगला निवासी खजान सिंह लोधा की पत्नी माया पुत्री वीनेश व पुत्र चिंटू उर्फ कान्हा (5) को लेकर मायके आई हुई थी। दोपहर में नाना भगवान सिंह लोधा, नानी प्रेमवती व मां के साथ बच्चे खेत पर गए हुए थे। बालक चिंटू यहां खेत पर बनी झोंपड़ी में रखी चारपाई पर सो गया और बड़ी बहन बाहर खेल रही थी। बताया जा रहा है कि उसके हाथ में माचिस थी, इस बीच अचानक झोंपड़ी में आग लग गई। आग देखकर बहन वीनेश शोर मचाते मौके से भाग निकली। हादसे के दौरान मृत बालक के नाना-नानी व मां कुछ दूरी पर एक खेत में कृषि कार्य में जुटे हुए थे। झोंपड़ी को भभकता देख परिजन व आसपास के खेत में काम कर रहे ग्रामीण मौके पर पहुंचे और मशक्कत कर आग को बुझाया, लेकिन उससे पहले आग में झुलसने से बालक चिंटू की मौके पर ही मौत हो गई थी।

मौके पर कराया पोस्टमार्टम : सूचना पर थाना प्रभारी और तहसीलदार रामनिवास अग्रवाल मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। हादसे में शव बुरी तरह से झुलस गया। शव अस्पताल ले जाने की स्थिति में नहीं होने पर पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से मौके पर ही पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।

हादसे से सदमे में परिजन : अचानक घटे हादसे को लेकर परिजन सदमे में हैं। परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। पुत्र की मौत के बाद मां के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे।  परिजन व अन्य लोग उसे दिलासा देते दिखे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned