scriptखुशखबरी: करवाचौथ पर इन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी छुट्टी | Woman police leave on Karva Chauth 2019 in baratpur banswara | Patrika News

खुशखबरी: करवाचौथ पर इन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी छुट्टी

locationभरतपुरPublished: Oct 17, 2019 01:57:12 am

Submitted by:

abdul bari

गुरुवार को करवाचौथ ( Karva Chauth 2019 ) को देखते हुए पुलिस बल में शामिल महिला कर्मियों ( woman police ) को तोहफा दिया है। करवाचौथ का व्रत रखने वाली महिला पुलिसकर्मी गुरुवार को अवकाश का उपभोग कर सकती हैं। एसपी जैदी ने बताया कि पुलिसबल ( bharatpur police ) में शामिल महिला कर्मचारी व अधिकारी गुरुवार को करवाचौथ का व्रत करने के लिए अवकाश का उपभोग कर सकती हैं।

भरतपुर.
पुलिस अधीक्षक हैदरअली जैदी ने गुरुवार को करवाचौथ ( Karva Chauth 2019 ) को देखते हुए पुलिस बल में शामिल महिला कर्मियों ( woman police ) को तोहफा दिया है। करवाचौथ का व्रत रखने वाली महिला पुलिसकर्मी गुरुवार को अवकाश का उपभोग कर सकती हैं।
एसपी जैदी ने बताया कि पुलिसबल ( bharatpur police ) में शामिल महिला कर्मचारी व अधिकारी गुरुवार को करवाचौथ का व्रत करने के लिए अवकाश का उपभोग कर सकती हैं। इसके लिए वह संबंधित अधिकारी को सूचना कर दें, जिससे उनके स्थान पर अन्य कार्मिक ड्यूटी लगाई जा सके। एसपी ने बताया कि इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। जिले में महिला कांस्टेबल के अलावा एसआई स्तर की महिला अधिकारी भी हैं। इसमें रेलवे चौकी प्रभारी श्रद्धा पचौरी शामिल हैं।
यहां भी दिया अवकाश ( police leave )

दूसरी ओर बांसवाड़ा में भी पुलिस महकमे ( banswara police ) में कार्यरत महिला पुलिस कर्मियों के लिए इस करवा चौथ पर बांसवाड़ा पुलिस अधीक्षक ने एक विशेष सौगात दी है। यहां भी शादीशुदा महिलाओं के लिए करवा चौथ पर एक दिन का अवकाश दिया गया है। पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि इस तरह की व्यवस्था पहली बार की गई है। जिले के सभी थानों में तैनात शादीशुदा महिलाओं के लिए अवकाश की घोषणा की गई है। एेसे में अब उनको इस दिन ड्यूटी पर नहीं आना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो