scriptबठिंडा में भिड़े वाहन,सीमेंट मिक्सर ने 13 विद्यार्थी कुचले | 13 students injured in cement mixer in Bathinda | Patrika News

बठिंडा में भिड़े वाहन,सीमेंट मिक्सर ने 13 विद्यार्थी कुचले

locationभटिंडाPublished: Nov 09, 2017 10:14:37 pm

पंजाब में कोहरे व स्मॉग के कारण हो रहे सडक़ हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं

Fog

चंडीगढ़। पंजाब में कोहरे व स्मॉग के कारण हो रहे सडक़ हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बुधवार को बठिंडा जिले के अंतर्गत आते कस्बा भुच्चो मंडी में कई वाहन आपस में टकराए और सीमेंट मिक्सर ट्रक ने सडक़ किनारे खड़े स्कूली 13 विद्यार्थियों को कुचल दिया। हादसे में नौ विद्यार्थियों की मौत हो गई जबकि वाहनों की भिड़़ंत में 17 व्यक्तियों के घायल होने की खबर है। पंजाब सरकार ने जहां मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए की वित्तीय मदद करने का ऐलान किया है वहीं स्मॉग को देखते हुए राज्य सरकार ने आगामी तीन दिन तक राज्य के सभी शिक्षण संस्थान बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं।


जानकारी के अनुसार बठिंडा और आसपास के कई छात्र निजी बसों में अपने स्कूल और कोचिंग सेंटर जाते हैं। यह विद्यार्थी आज सुबह एक बस से अपने-अपने स्कूल और कोचिंग सेंंटर जा रहे थे। इसी दौरान बठिंडा शहर के बाहर भुच्चो खुर्द फ्लाईओवर पर स्मॉग के कारण बस और वाहनों की टक्कर हो गई। इससे बस क्षतिग्रस्त हो गई।


हालांकि इस हादसे में बस में सवार विद्यार्थियों को कोई खरोंच तक नहीं आई। बस टकरा जाने के बाद विद्यार्थी बस से उतर कर फ्लाई ओवर पर खड़े होकर दूसरी बस का इंतजार करने लगे। इसी दौरान एक तेज रफ्तार सीमेंट मिक्सर ट्रक वहां आया और कई वाहनों से टकराते हुए सडक़ किनारे खड़े विद्यार्थियों को कुचलते हुए आगे खड़े वाहन से जा टकराया। मिक्सर ट्रक की स्पीड इतनी तेज थी कि कई वाहनों से टकराने के बाद वह नहीं रूका। ट्रक ने फ्लाई ओवर पर खड़े करीब 13 बच्चों को कुचल दिया। इस हादसे में अलग-अलग वाहनों में सवार करीब 17 व्यक्ति घायल हो गए।


आसपास के लोगों और फ्लाईओवर के पास मौजूद पुलिस कर्मियों ने घायल विद्यार्थियों को अस्पताल पहुंचाया। हादसे में नौ विद्यार्थियों समेत दस लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन विद्यार्थियों की हालत गंभीर बनी हुई है। ट्रक का चालक हादसे के बाद से फरार है। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया और घटना की जांच की जांच कर रही है।


बठिंडा के उपायुक्त दीप्रवा लाकरा तथा पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद मृतकों के आश्रितों को एक-एक लाख तथा घायलों को पचास-पचास हजार रुपए मुआवजा प्रदान करने तथा मुफ्त उपचार का ऐलान किया है।


इसी दौरान जिला प्रशासन ने इस हादसे के मृतकों की शिनाख्त मनदीप कौर निवासी पत्थो, रफी मोहम्मद निवासी दयालपुरा, विनोद कुमार मित्तल निवासी एमबीएस कॉलोनी रामपुरा मंडी, शिखा निवासी चाउके रामपुरा मंडी, खुशवीर कौर निवासी महराज बस्ती रामपुरा मंडी, जसप्रीत कौर निवासी बस स्टैंड रामपुरा मंडी, नैनसी निवासी रामपुरा मंडी, मनप्रीत कौर निवासी लहरा खाना, ईश्वर सिंह निवासी भुच्चो मंडी के रूप में की है।

हादसे में घायल व्यक्तियों की शिनाख्त अमनप्रीत कौर निवासी पत्थो, रमनदीप कौर निवासी जेठूके,जगविंदर कौर निवासी ढपली, अमृतपाल कौर निवासी बठिंडा, गुरप्रीत सिंह निवासी भुच्चो कलां, हरप्रीत कौर निवासी भुच्चो कलां, प्रिया गर्ग निवासी रामपुरा फूल, तान्या बंसल निवासी रामपुरा फूल, सत्या रानी निवासी बठिंडा, मंथन सिंह व हरप्रीत सिंह निवासी रामपुरा फूल के रूप में की है।

पंजाब के सभी स्कूल कालेज 11 तक बंद
पंजाब सरकार ने घने कोहरे और खराब मौसम के कारण हो रही दुर्घटनाओं के चलते राज्यभर के सभी सरकारी, सहायता प्राप्त निजी तथा मान्यता प्राप्त स्कूलों को 9 नवंबर 2017 से 11 नवंबर 2017 तक 3 दिन के लिए बंद रखने का निर्णय किया है। पंजाब की शिक्षा मंत्री अरूणा चौधरी ने बताया कि यह फैसला सभी प्राईमरी, मिडिल, हाई व सीनियर सकैंडरी स्कूलों पर लागू होगा और सभी स्कूल 3 दिन के लिए बंद रहेंगे।

धार्मिक यात्रा से लौट रहा परिवार हादसे का शिकार, एक मरा, छह घायल
पंजाब के होशियार-फगवाड़ा मार्ग पर बुधवार की दोपहर हुए सडक़ हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हो गए। हादसे का शिकार हुए सभी व्यक्ति एक ही परिवार के हैं जोकि धार्मिक यात्रा से लौट रहे थे।


गुरदासपुर के गांव किला लाल सिंह (डेरा बाबा नानक) निवासी अमनप्रीत सिंह अपने परिवार के साथ गुरुद्वारा श्री भैणी साहिब माथा टेकने गया था। अमनप्रीत के साथ पत्नी हरजीत कौर, दो बेटियां अमरकौर और दूसरी बेटी अवनीत कौर और चचेरे भाई नरिंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह थे। मंगलवार को माथा टेकने के बाद रास्ते में ज्यादा धुंध होने के कारण वे लोग रात गुरुद्वारा साहिब में ही रुक गए और बुधवार को अपने गांव के लिए रवाना हुए।


उनकी कार जैसे ही वह होशियारपुर के गांव मरनाईंयां के पास पहुंची तो संतुलन बिगडऩे से कार पेड़ से जा टकराई। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित करते हुए कार में फंसे पीडि़तों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में गुरप्रीत ने दम तोड़ दिया, जबकि कमलजीत कौर की हालत गंभीर होने के कारण उसे पीजीआई चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो