Breaking कोरोनावायरस से लुधियाना के एसीपी की मौत, प्लाज्मा चढ़ाने की तैयारी थी

पंजाब में कोविड-19 से 16वीं मौत, पुलिस में शोक की लहर

एसीपी के परिजन भी कोरोना से संक्रमित हैं, चल रहा इलाज

By: Bhanu Pratap

Published: 18 Apr 2020, 04:41 PM IST

लुधियाना। कोरोनावायरस के कारण पंजाब पुलिस के एसीपी अनिल कोहली (52 वर्षीय) की मौत हो गई। पंजाब में यह सोलहवीं और लुधियाना में चौथी मौत है। पंजाब पुलिस मे शोक की लहर है। एसीपी कई दिन से वेंटीलेटर पर थे। उनकी स्थिति को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने शुक्रवार को ही प्लाज्मा थेरेपी की बात कही थी। इससे पहले ही उनकी मौत हो गई। वे खन्ना के रहने वाले थे। लुधियाना नार्थ के एसीपी थे। राज्‍य में अब तक 216 लोगों कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। पिछले तीन दिनों में पंजाब में कोरोना से तीन लोगों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें

Breakig पाकिस्तान में दो महिलाएं कोरोना संक्रमित, अमृतसर में हड़कम्प, सरकार को दी ये चेतावनी

एसीपी से हुए कई कोरोना संक्रमित

एसीपी अनिल कोहली का लुधियाना के अस्पताल में इलाज चल रहा था। पिछले दिनों उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। शनिवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। सिविल सर्जन ने मौत की पुष्टि कर दी है। कोरोना की दस्तक के बाद शहर में पहली बार शुक्रवार को एक के बाद एक पांच कोरोना सकारात्मक केस मिले थे। ये सभी एसपीएस अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव एसीपी नॉर्थ के संपर्क में आए लोग ही हैं। पहले आई रिपोर्ट में उनकी पत्नी, फिरोजपुर निवासी गनमैन ड्राइवर, बस्ती जोधेवाल थाने की एसएचओ और जिला मंडी ऑफिसर पॉजिटिव पाई गईं। वहीं देर रात आई रिपोर्ट में महिला एसएचओ का एएसआई ड्राइवर भी कोरोना संक्रमित पाया गया। इन सभी को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती किया गया था।

यह भी पढ़ें

शादी के नाम पर करता रहा दुष्कर्म, फिर खुला ऐसा राज कि पुलिस पीछे पड़ी

पीजीआई में होनी थी प्लाज्मा थेरेपी

इससे पहले बताया गया था कि एसीपी की प्लाज्मा थैरेपी में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। इस थैरेपी का प्रबंध राज्‍य सरकार के स्वास्थ्य सलाहकार और पीजीआई के पूर्व डायरेक्टर डॉ. केके तलवाड़ कर रहे थे। डॉ. तलवाड़ के आग्रह पर पीजीआई के ब्लड ट्रांसफ्यूजन विभाग के पूर्व प्रमुख डॉ. नीलम मरवाहा ने प्लाज्‍मा थैरेपी के लिए कोशिशों में नेतृत्व करने की सहमति दे दी थी।

coronavirus Coronavirus in india
Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned