पाकिस्तान से आया भड़काऊ वीडियो, AAP कार्यकर्ता गिरफ्तार, कैप्टन ने केजरीवाल से कहा- पंजाब से दूर रहो

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से कहा- पंजाब से दूर रहो

नकली वीडियो बनाने के लिए पत्रकार को 100 डालर देने की पेशकश पर जांच का आदेश

पंजाब के लोगों को गुमराह करने के लिए बड़ी साजिश में आप की भूमिका संदिग्ध

By: Bhanu Pratap

Updated: 04 Sep 2020, 12:29 PM IST

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को पंजाब के गाँवों में कोविड संकट के नाम पर लोगों को भडक़ाने से परहेज करने की चेतावनी दी है। पंजाब में बड़ी संख्या में झूठी खबरें और भडकाऊ वीडियो सामने आए हैं, जिनमें से एक विदेश से संभावी तौर पर पाकिस्तान से उपजा है और जिनका प्रचार केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के एक सक्रिय वर्कर द्वारा किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी के वर्कर अमरिन्दर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि किसने उसे एक लाश संबंधी पोस्ट को चारों तरफ फैलाने और पंजाब के लोगों को गुमराह करने कि मृतक कोरोना मरीजों के अंग पंजाब स्वास्थ्य विभाग द्वारा निकाले जा रहे हैं, के लिए प्रेरित किया।

हानिकारक आपराधिक साजिश

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप वर्कर द्वारा प्रचारित की जा रही वीडियो पोस्ट में लोगों को स्वास्थ्य अथॉरिटी के साथ सहयोग न करने के लिए भडक़ाया जा रहा है जिससे राज्य के लोगों के स्वास्थ्य को बड़ा खतरा पेश है। ऐसी अफवाहों से एक भाईचारे के लोगों को जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं लेने से मना किया जा रहा है, जो सुविधाएं कोविड से पीडि़त सभी नागरिकों को मुहैया करवाए जाने की जरूरत है। यह साफ तौर पर राज्य के लोगों जो कि पहले ही इस महामारी से जूझ रहे हैं, के खिलाफ एक हानिकारक आपराधिक साजिश का मामला है।

वीडियो के लिए पत्रकार को 100 डॉलर की पेशकश

मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि पंजाब के हितों के विरोधी असामाजिक तत्वों द्वारा शुरू की जा रही एक बड़ी योजना का यह पर्याप्त सबूत है। गुरुवार को पुलिस ने थाना सिविल लाइन्, पटियाला में एक स्थानीय मेडिकल पत्रकार जिसको कि कोविड संबंधी एक नकली वीडियो बनाने और प्रचारित करने के लिए 100 डॉलर की पेशकश हुई थी, की शिकायत पर एक और केस (एफ.आई.आर. नं.238) दर्ज की गई है।

भारत विरोधी ताकतों के हाथों में न खेलें

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि इस बेहद दुर्भाग्यपूर्ण वीडियो प्रचार मुहिम जिसमें आप के वर्करों को पंजाब के गाँवों और गलियों में जाकर ऑक्सीमीटरों से लोगों के ऑक्सीजन का स्तर जांचने के लिए कहा गया है, आप द्वारा पंजाब सरकार के इस महामारी को नियंत्रित करके राज्य के लोगों की जान बचाने की कोशिशों को कमजोर करने संबंधी कई गंभीर सवाल खड़े करती है। उन्होंने अरविन्द केजरीवाल को चेतावनी देते हुए कहा कि वह सरहद पार की भारत विरोधी ताकतों के हाथों में न खेले जो कोविड महामारी का प्रयोग ताजा संकट को बढ़ाने की कोशिश के लिए कर रहे हैं।

पंजाब से दूर रहो, आप कार्यकर्ताओं पर लगाम लगाओ

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को कहा कि वह पंजाब से दूर ही रहें। अपने राज्य में कोविड को कंट्रोल करने के प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करें, जहाँ कल 2500 नये मामलों के पॉजिटिव पाए जाने से स्थिति दिन-ब-दिन बदतर होती जा रही है और अस्पतालों में आई.सी.यू. बेड फिर से कम पड़ रहे हैं। उन्होंने केजरीवाल से कहा- , ‘‘हमें आपके ऑक्सीमीटरों की जरूरत नहीं। हमें सिर्फ पंजाब में आपके वर्करों पर लगाम लगाने की जरूरत है जो मेरे लोगों को अस्पतालों में कोविड टेस्ट करवाने और इलाज न करवाने के लिए भडक़ा रहे हैं।’’

आप कार्यकर्ता अमरिन्दर सिंह ने क्या किया

पंजाब पुलिस ने फिरोजपुर के पुलिस थाना कुल्लगड़ी के गाँव मिश्रीवाला, नाजु शाह के आप वर्कर अमरिन्दर सिंह को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर झूठी और लोगों को गुमराह करने वाली पोस्ट डालने के लिए आई.टी. एक्ट की धारा 66, 54 डी.एम.ए. और 153 आई.पी.सी. के अंतर्गत गिरफ्तार किया है। मोगा बैठकर सक्रियता से सोशल मीडिया पर भडक़ाऊ और अफवाहें फैलाने वाले 31 वर्षीय अमरिन्दर द्वारा पोस्ट की तस्वीरें और वीडियो में दावा किया गया था कि डॉक्टर कोविड मरीजों के महत्वपूर्ण अंगों को निकाल रहे हैं। पोस्टों/वीडियो में लोगों को भडक़ा कर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ सहयोग न करने के लिए उत्साहित किया जा रहा है। यह पता चला है कि अमरिन्दर सिंह आप का सक्रिय वर्कर है और फिरोजपुर विधानसभा हलके से आप पार्टी की एम.एल.ए. टिकट का इच्छुक है। वह आप की राजनीतिक गतिविधियों में सक्रिय भूमिका निभा रहा है और पार्टी द्वारा धरने, प्रदर्शनों में हिस्सा लेता है।

AAP Arvind Kejriwal
Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned