scriptविदेश जाने की इच्छुक नर्स यहां करें क्लिक | Click here for nurses wishing to go abroad from Punjab latest news | Patrika News
भटिंडा

विदेश जाने की इच्छुक नर्स यहां करें क्लिक

पंजाब नर्सिंग रजिस्ट्रेशन कौंसिल (पी.एन.आर.सी.) के दफ्तर में आने की जरूरत नहीं
फॉरन वैरीफिकेशन और गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट के लिए दस्ती दस्तावेज स्वीकार नहीं

भटिंडाJul 11, 2020 / 02:44 pm

Bhanu Pratap

Nurses

Nurses

चंडीगढ़। विदेश जाने की इच्छुक पंजाब राज्य की नर्स अब ऑनलाइन अप्लाई करके अपने दस्तावेज तस्दीक करवा सकेंगी। आज यहाँ पंजाब राज्य के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री ओ.पी. सोनी ने वेबसाइट को लाँच किया।
यहां करें क्लिक
विदेश जाने की इच्छुक या पहले से ही वहां काम कर रही नर्सें फॉरन वैरीफिकेशन / गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट जारी करने सम्बन्धी ऑनलाइन माध्यम द्वारा अप्लाई कर सकेंगी। उनको पंजाब नर्सिंग रजिस्ट्रेशन कौंसिल (पी.एन.आर.सी.) के दफ्तर में आने की जरूरत नहीं होगी। यह ऑनलाइन पोर्टल जोकि www.pnrconline.in पर उपलब्ध है, आवेदकों को वेबसाइट के द्वारा वैरीफिकेशन / गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सुविधा प्रदान करेगा। इसलिए अब दस्ती दस्तावेज स्वीकार नहीं किये जाएंगे। ऑनलाइन के द्वारा अप्लाई करने के बाद आवेदकों को डाक के द्वारा या दस्ती दस्तावेज जमा करवाने की जरूरत नहीं होगी। आवेदक को एस.एम.एस. या वेबसाइट के द्वारा उसके आवेदन की स्थिति सूचित की जायेगी। पी.एन.आर.सी. लाजिमी तौर पर फॉरन वेरीफिकेशन / गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट विदेश भेजने के लिए स्पीड पोस्ट सेवा शुरू करने जा रही है, जिसमें हर आवेदक का अलग तौर पर फॉर्म भेजा जायेगा।
आवेदन स्वयं ट्रैक कर सकेगा
श्री सोनी ने बताया कि फॉरन वैरीफिकेशन या गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट स्पीड पोस्ट के द्वारा ही भेजा जायेगा, जिससे वैरीफिकेशन समय पर और सुरक्षित पहुँच सके। आवेदक को एस.एम.एस. या वेबसाइट के द्वारा स्पीड पोस्ट का ट्रेकिंग नंबर प्रदान किया जायेगा और आवेदक खुद भी इसे ऑनलाइन ट्रैक कर सकेगा। यह सुविधा आवेदकों को फॉरन वैरीफिकेशन के पहले से चल रही व्यवस्था में अधिक से अधिक पारदर्शिता और जल्द से जल्द दस्तावेज भेजने की सुविधा मुहैया करवाने के लिए शुरू की गई है।

Home / Bhatinda / विदेश जाने की इच्छुक नर्स यहां करें क्लिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो