कोरोना के खिलाफ जंगः देश में पहली बार डॉक्टरों को पुलिस ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

-कोविड-19 जंग के योद्धाओं को मेडलों के साथ सम्मानित किया जायेगाः वित्त मंत्री

-मनप्रीत सिंह बादल ने सफाई कर्मचारियों और पुलिस फोर्स का भी किया धन्यवाद

By: Bhanu Pratap

Published: 06 Apr 2020, 09:59 PM IST

बंठिडा। कोविड-19 बीमारी के कारण पैदा हुए हालातों में पहली कतार में लड़ाई लडक़र मानव सभ्यता की रक्षा के कर रहे हैं डॉक्टरी अमला, सफाई कर्मी और पुलिस फोर्स के जवान। इनका आभार प्रकट करने के लिए पंजाब के वित्त मंत्री सरदार मनप्रीत सिंह बादल आज यहाँ खुद उनके बीच पहुँचे।

चिकित्सकों का आभार
इस मौके पर सरदार मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि यह देश में अपनी किस्म का पहला गार्ड ऑफ ऑनर होगा जब पुलिस ने हमारे डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को सलामी देकर उनका सत्कार किया है। इस मौके पर डॉक्टरी अमले को संबोधन करते हुए सरदार बादल ने कहा कि गार्ड ऑफ ऑनर वीरों से भी वीर और खास रुतबा रखने वाली शखि़्सयतों को दिया जाता है। आज बठिंडा में हमारे डॉक्टरी स्टाफ द्वारा कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिखाई जा रही वीरता और साहस के लिए उनको गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि देशभर में डॉक्टरों का आभार प्रकट करने की यह विधि दोहराई जानी चाहिए जिससे हम हमारे इन योद्धाओं का सम्मान कर सकें।

Manpreet Singh Badal

कोरोना को हराने के लिए डटकर काम
वित्त मंत्री ने कहा कि वह समूह पंजाबियों की तरफ से हमारे डॉक्टरों, पुलिस फोर्स के जवानों और सफाई कर्मचारियों का आभार प्रकट करते हैं, जो पूरी निष्ठा से कोरोना को हराने के लिए डटकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और वह अपने पहली कतार में कोरोना के खिलाफ लड़ रहे हमारे समूह स्टाफ के साथ खड़े हैं और पंजाब सरकार और राज्य के समूह लोगों की तरफ से इनके विलक्षण योगदान के लिए इनका आभार प्रकट करते हैं।

मेडल से भी नवाजा जाएगा

स. मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि हरेक जंग के बाद बहादुरी से लडऩे वालों को मेडल के साथ नवाज़ा जाता है। कोरोना के खिलाफ हमारी इस जंग के खत्म होने पर भी इस युद्ध के योद्धओं को भी योग्य मेडल और सम्मानों के साथ नवाज़ा जायेगा। इस मौके पर स. बादल ने पुलिस के नाकों पर जाकर जवानों का हौसला भी बढ़ाया।र नागरिकों से अपील की कि यदि पुलिस कर्मचारी आपको नाकों पर रोकते हैं तो उनका बुरा न मनाएं क्योंकि वह ऐसा हमारे नागरिकों की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए ही कर रहे हैं।

Manpreet Singh Badal

सफाई कर्मचारियों का धन्यवाद दिया
सफाई कर्मचारियों के साथ बातचीत करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि सफाई कर्मी दिन रात मेहनत कर रहे हैं, ताकि हमारा देश और हमारी अवाम कोरोना की बीमारी से मुक्त रहे। इस बीमारी का फैलाव न हो। वित्त मंत्री ने कहा, ‘‘आपके भी घर में बच्चे हैं, परन्तु आप पूरे समाज की भलाई के लिए काम कर रहे हो, मैं आपको सलाम करता हूँ’’। उन्होंने कहा कि बठिंडा में बेशक हजारों की संख्या में सफाईकर्मी हैं परन्तु सामाजिक दूरी बनाई रखने और काम भी प्रभावित न हो इसके लिए वह सफाई कर्मियों के प्रतिनिधि समूह के साथ बात करके उनका धन्यवाद करने आए हैं। वित्त मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार हमारे सभी विभागों, वर्करों और हमारे लोगों के साथ है जो इस बीमारी के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं।

coronavirus
Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned