scriptकूद जाऊंगा फांद जाऊंगा, गांव का विकास ना हुआ तो जान दे दूंगा | I Will Jump And Get Trapped, I Will Die If The Village Is Not Devlop | Patrika News

कूद जाऊंगा फांद जाऊंगा, गांव का विकास ना हुआ तो जान दे दूंगा

locationभटिंडाPublished: Jan 23, 2020 10:41:57 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

कांग्रेस नेता को टंकी पर चढ़ा और हाथ में पेट्रोल की बोतल देखकर लोगों के हाथ पैर फूल गए। जब उसके आग लगाकर कूदने की बात कही तो लोग दहशत में आ गए।

बरनाला. विरोधी पंचों के साथ मिलकर विकास कार्यों में अड़चन डालने और अपनी ही सरकार में सुनवाई नहीं होने से बरनाला के गांव विधाता में कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता अंग्रेज ङ्क्षसह पानी की टंकी पर जा बैठा। करीब 50 फीट ऊंची टंकी पर उसे बैठा देख लोगों के हाथ पैर फूल गए। मौके पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। लोग उस समय दहशत में आ गए, जब उसके हाथ में पेट्रोल की बोतल देखी। लोगों ने उसे उतरने के लिए कहा तो वह बोला की ‘अगर गांव में विकास के काम नहीं हुए तो खुद को आग लगाकर ऊपर से कूद जाऊंगा।

सूचना मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उनके सामने भी वह खुद को आग लगाकर टंकी से कूदने की धमकी देता रहा। करीब पांच घंटे के नाटकीय घटनाक्रम के बाद शाम 6 तहसीलदार हनीश कुमार व पंचायत विभाग के जेई चंचल कुमार ने समझाइश कर उसे नीचे उतारा।

नीचे उतरा तो पीड़ा उभर आई

टंकी से उतरे अंग्रेज सिंह ने कहा कि गांव के लोगों ने उन पर भरोसा जताया है, लेकिन उन्हें गांव में बेइज्जत करने के लिए चार पंच विरोध में हैं। विरोधी पंचों ने प्रस्ताव में लिखकर दिया है कि गांव में विकास की जरूरत नहीं है। ऐसे पंचों को बर्खास्त किया जाना चाहिए। अंग्रेज सिंह की मानें तो पंचायत के खाते में 8 लाख रुपए होने के बावजूद विकास के लिए एक भी प्रस्ताव नहीं डाला गया। कई काम पेंडिंग हैं। सरपंच व उनके परिवार को जलील करने के लिए अधिकारी व विरोधी मिलीभगत कर अड़चन डाल रहे हैं।


सोमवार तक इस मामले का नियमों के अनुसार कोई हल निकाल लेंगे। सरपंच के विरोध में चार, जबकि पक्ष में तीन पंच हैं। अगर गांव में सहमति बनती है तो सरपंच की अगुवाई में काम किए जाएंगे। नहीं तो प्रबंधक लगाकर विकास कार्य करवाए जाएंगे। प्रबंधक लगाने पर वैसे तो हाईकोर्ट की मनाही है, लेकिन जरूरत पड़ी तो पंचों की सहमति से यह निर्णय लिया जाएगा।
संजीव शर्मा, डीडीपीओ

ट्रेंडिंग वीडियो