भाजपा, आप, शिरोमणि अकाली दल के आरोप पर वित्त मंत्री ने कही ये बात

-केन्द्र सरकार 71 करोड़ रुपए के पीछे छोटी राजनीति कर रहीः मनप्रीत सिंह बादल

By: Bhanu Pratap

Published: 23 Apr 2020, 08:05 PM IST

बठिंडा। भारतीय जनता पार्टी व अन्य दलों द्वारा पंजाब सरकार की ओर से केन्द्र सरकार से मांगे गए 3000 करोड़ रुपए का विरोध किया गया है। इसके बाद पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने सोशल मीडिया के जरिए बयान जारी कर सरकार के खर्चे गिनाए। उन्होंने वीडियो जारी कर कहा कि केन्द्र सरकार 71 करोड़ रुपए के पीछे छोटी राजनीति कर रही है।

इतनी कम राशि में कोराना से लड़ाई कैसे लड़ें

वित्त मंत्री ने केन्द्र की सरकार से मिली धनराशि को स्वीकार करते हुए कहा- यह तो हमारा हक है। हालांकि केन्द्र सरकार ने पंजाब सरकार का पिछला बकाया 1100 करोड़ व 1200 करोड़ इस बुरे समय में चुकता कर दिया है, फिर भी मनप्रीत बादल केन्द्र को पैसों की वजह से कोसते ही दिखाई दिए। आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मिलने वाली 495 करोड़ की राशि में से आधा पंजाब सरकार को मिला है, फिर भी वह यह कहते दिखाई दिए कि केन्द्र ने तो अभी कुछ दिया ही नहीं है। उन्होंने कहा कि इतने पैसों में पंजाब की 2 करोड़ जनता के लिए कोरोनावायरस से लड़ाई कैसे लड़ी जा सकती है। उन्होंने कहा कि केन्द्र से अभी हमने जीएसटी का 4400 करोड़ रूपया लेना है, अगर हमें वो ही मिल जाए तो हम करोना की लड़ाई इसी से लड़ लेंगे ।

भाजपा-अकाली सरकार को घेरा

वित्त मंत्री पिछली अकाली भाजपा सरकार को कोसते हुए यह कहते दिखाई दिए। कहा कि 15 साल अकाली-भाजपा ने पंजाब पर राज किया और खजाना खाली कर दिया था। कांग्रेस की सरकार आने के बाद तीन साल में अर्थव्यवस्था पटरी पर आई है तो उस दुरूस्त करके चलाना जरूरी है, जिसके लिए हम केन्द्र से सिर्फ अपना हक मांग रहे हैं।

AAP BJP
Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned