पंजाब के मंत्री ने कहा- कोरोना का खतरा अभी टला नहीं, सावधान रहें

कोरोना पर जीत के लिए लोगों का सहयोग निर्णायकः साधु सिंह धर्मसोत

By: Bhanu Pratap

Updated: 26 Jun 2020, 11:03 AM IST

चंडीगढ़। पंजाब के सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मंत्री सरदार साधु सिंह धर्मसोत का कहना है कि कोरोना का खतरा फिलहाल टला नहीं है, इसलिए कोविड 19 पर फतह हासिल करने के लिए राज्य सरकार की तरफ से जारी किये निर्देशों का भविष्य में भी पालन करना बेहद जरूरी है। कोरोना पर जीत के लिए लोगों का सहयोग निर्णायक है और लोगों के सहयोग से ही इस असंभव कार्य को संभव बनाया जा सकता है।

दूसरे राज्य अपना रहे पंजाब की नीति
सरदार धर्मसोत ने कहा कि स. धर्मसोत ने कहा कि आज यदि पंजाब में कोरोना की फैलाव दर कम है तो इसका कारण राज्य सरकार की हिदायतों के पालन के लिए लोगों की तरफ से दिया गया भरपूर सहयोग एक बड़ा कारण है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से तालाबन्दी के दौरान गरीबों और जरूरतमंदों को राशन बाँटने के अलावा स्वास्थ्य प्रबंधों को भी बड़े स्तर पर मजबूत किया गया है। उन्होंने कहा कि समूचे भारत में पंजाब की कोरोना के साथ के मुकाबले में सम्बन्धित नीति को दूसरे राज्यों द्वारा भी अपनाया जा रहा है, जोकि पंजाब सरकार की सर्वोत्त्म प्रदार्शन पर मोहर लगाता है।

दानी सज्जनों का आभार जताया
सरदार धर्मसोत ने कोविड 19 के दौरान राज्यभर से आगे आए दानी सज्जनों और समाजसेवी संस्थाओं की प्रशंसा करते हए कहा कि उन्होंने संकट की इस घड़ी में मानवता के कल्याण के लिए बहुमूल्य काम किया है। उन्होंने कहा कि इन्होंने तालाबन्दी के दौरान सुचारू ढंग के साथ जरूरतमन्दों तक हर जरूरी मदद पहुँचाई, जोकि एक बहुत बड़ी चुनौती थी। उन्होंने कहा कि दानी सज्जनों और समाज सेवीं संस्थाओं ने पूरी लगन और मेहनत के साथ राज्य सरकार का सहयोग किया है, जिससे राहत कार्यों में भारी मदद मिली है।

मुंह ढकें, हाथ धोएं
उन्होंने राज्य के लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड 19 से सुरक्षित रहने के लिए किसी भी चीज को छूने के बाद हाथ जरूर धोएं। उन्होंने कहा कि समय-समय पर हाथों को साबुन और पानी के साथ धोएं या सैनेटाईज करें, घर से बाहर जाते समय मास्क के साथ मुँह और नाक को ढकें और एक -दूसरे से दूरी बनाकर रखने से कोरोना से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह बचाव का ढंग अपनाकर हम जहाँ अपना और अपने परिवार का बचाव कर सकते हैं, वहीं कोरोना का सामाजिक फैलाव भी रोक सकते हैं।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned