scriptपंजाब:कश्मीरी आतंकवादी जाकिर मूसा के छिपे होने की खुफिया सूचना पर अलर्ट | Punjab on Alert after information about Kashmiri militant Zakir Musa | Patrika News

पंजाब:कश्मीरी आतंकवादी जाकिर मूसा के छिपे होने की खुफिया सूचना पर अलर्ट

locationभटिंडाPublished: Dec 06, 2018 05:35:08 pm

Submitted by:

Prateek

बुरहान वानी की मौत के बाद जाकिर मूसा ने हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख का जिम्मा संभाला था…

zakir mussa

zakir mussa

(भटिंडा): कश्मीरी आतंकवादी जाकिर मूसा के पंजाब के भटिंडा और फिरोजपुर जिलों में सिख वेश में छिपे होने की खुफिया सूचना पर गुरूवार को सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट किया गया।

 

जाकिर मूसा अंसार गजवत-उल-हिंद का प्रमुख है और अन्तरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठनों से जुडा हुआ है। भटिंडा रेलवे स्टेशन जैसे महत्वपूर्ण ठिकानों पर सेना के जवान, पंजाब पुलिस और अर्द्ध सैनिक बल तेनात किए गए है। गुरूवार तडके से जांच कडी कर दी गई है। दोनों जिलों में लोगों को सचेत करने के लिए जाकिर मूसा के फोटो वाले पोस्टर लगाए गए है। इनमें सिख पगडीधारी फोटो भी शामिल है।

 

इससे पहले गुरदासपुर और अमृतसर जिलों में छिपे होने की सूचना पर वहां भी पोस्टर लगाए गए थे। जाकिर मूसा अंसार गजवत-उल-हिंद का प्रमुख है। यह संगठन कश्मीर घाटी में अल-कायदा की नुमाइंदगी करता है। मूसा के बारे में बताया जा रहा है कि वह पंजाब के लोगों और स्थानों से परिचित है। उग्रवाद अपनाने से पहले मूसा चंडीगढ के निकट मोहाली जिले के एक शिक्षा संस्थान में वर्ष 2010 से 2013 तक छात्र था। कश्मीर में जुलाई 2016 में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड में बुरहान वानी की मौत के बाद जाकिर मूसा ने हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख का जिम्मा संभाला था।

पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने यहां गुरूवार को कहा कि जाकिर मूसा की गिरफ्तारी के लिए अलर्ट जारी किया गया है। हाल में पंजाब व जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादी हमलावरों को गिरफ््तार किया था। इनमें कुछ इंजीनियरिंग छात्र भी शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो