गुरुद्वारा करतारपुर साहिब पाकिस्तान जाने वाली संगत के लिए बड़ा तोहफा

-पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की माँग पर रईआ-डेरा बाबा नानक सड़क को चार-मार्गीय बनाने को मंजूरी

-कैबिनेट मंत्रियों, सांसदों और विधायकों ने मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धन्यवाद दिया

By: Bhanu Pratap

Published: 17 Sep 2020, 01:11 PM IST

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की माँग पर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा रईआ-बटाला-डेरा बाबा नानक सडक़ को चारमार्गीय बनाने की मंजूरी दी है। श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर गुरुद्वारा करतारपुर साहिब जाने वाली संगत के लिए यह बड़ा तोहफा है।

औद्योगिक शहर बटाला को भी बड़ा फायदा

श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व और श्री गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर रईआ से डेरा बाबा नानक तक बरास्ता बाबा बकाला, चौक मेहता और बटाला को जोड़ती 70 किलोमीटर के करीब सड़क को चारमार्गीय बनाया जाएगा। सिख संगत का कहना है कि समूचे सरहदी इलाकों के लिए बड़ी खुशी की बात है। पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा पिछले साल से ही इस रोड को चार मार्गीय बनाने की माँग उठाई गई थी। इस मार्ग पर जहाँ पहली पातशाही से सम्बन्धित ऐतिहासिक शहर बटाला और डेरा बाबा नानक पड़ते हैं, वहीं नौवीं पातशाही से सम्बन्धित बाबा बकाला भी इसी मार्ग पर पड़ता है। इसके अलावा इसके साथ औद्योगिक शहर बटाला को भी बड़ा फ़ायदा पहुँचेगा।

मुख्यमंत्री और नितिन गडकरी का आभार जताया

पंजाब के ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा, सहकारिता और जेल मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा, सामाजिक सुरक्षा और महिला एवं बाल कल्याण मंत्री अरुणा चौधरी, खडूर साहिब से लोकसभा सदस्य जसबीर सिंह डिम्पा और सुखविन्दर सिंह डैनी, संतोख सिंह भलाईपुर और बलविन्दर सिंह लाडी (तीनों विधायक) ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और केंद्रीय सड़क यातायात एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करने आने वाली संगत के लिए यह बड़ा तोहफा है।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned