scriptपंजाब में महायोगेश्वर की हत्या, आश्रम में क्षत-विक्षत मिला शव | Saint murdered in Rupnagar punjab latest news | Patrika News

पंजाब में महायोगेश्वर की हत्या, आश्रम में क्षत-विक्षत मिला शव

locationभटिंडाPublished: May 18, 2020 11:22:56 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

दरवाजा तोड़कर घुसे बदमाश, कई दिन पहले हुआ मर्डर
शिष्य मक्के की रोटी और साग देने गया तो खुल राज
हिमाचल के रहने वाले थे, ऋषिकेश के आश्रम से संबंध

Murder in Punjab

Murder in Punjab

रूपनगर (रोपड़)। दूधबाड़ा शीशम झाड़ी अग्नि अखाड़ा ऋषिकेश (उत्तराखंड) से संबंध रखने वाले डेरा ऋषि मुनि देशम आश्रम के संत अबदूत महायोगेश्वर महाराज की हत्या कर दी गई। वे 86 वर्ष के थे। पिछले 40 साल से रूपनगर हेडव‌र्क्स के पास एवं स्वराज माजदा फैक्ट्री के ठीक सामने नूरपुरबेदी रूपनगर (पंजाब) में आश्रम बनाकर रह रहे थे। वे मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के सरकाघाट के निवासी थे। शव क्षत विक्षत था। शव पर कीड़े रेंग रहे थे। उनकी हत्या लूटपाट के इरादे से की गई है।
घटना के बारे में उस समय पता चला जब

पनियाली कलां का रहने वाला एक शिष्य जगदीश लाल की 10 मई को महायोगेश्वर से फोन पर बातचीत हुई। वह रविवार को मक्का की रोटी और साग लेकर डेरे में पहुंचा। डेरे में बदबू आ रही थी। जब भीतर पहुंचा तो पाया कि कमरे का सारा सामान बिखरा हुआ था। संत का शव गल चुका था। जगदीश लाल ने ही पुलिस को सूचित किया।
क्या कहा पुलिस ने

मौके पर पहुंचे थाना काठगढ़ के एसएचओ परमिदर राय ने रूपनगर से फारेंसिक टीम को बुलाया। टीम ने सारे सबूत एकत्रित किए व शव को कब्जे में लेकर काठगढ़ सिविल अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसएचओ के अनुसार मामला हत्या का लगता है लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोर्टआने के बाद ही स्पष्ट पता चल सकेगा। संत का शव गल चुका था और यह कत्ल कुछ दिन पहले हुआ है। दरवाजे की तोड़फोड़ से यह लुटेरों का काम लगता है। संत अबदूत महायोगेश्वर महाराज के भाई दिनेश कुमार निवासी रूपनगर को बुलाया। उसके बयान के आधार पर मामला दर्ज किया।
हिन्दू संतों की हत्या पर आक्रोश

घटना की सूचना मिलते ही गौ रक्षा दल व हिदू जागृति मंच के अध्यक्ष निकसन कुमार सहित शिवसेना बाल ठाकरे के प्रदेश उपाध्यक्ष अश्वनी कुमार शर्मा मौके पर पहुंचे। नेताओं ने कहा कि देश में हिदुओं और हिदू संतों की हत्या के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं जोकि चिंतनीय है। उन्होंने बताया कि दिवंगत महात्मा योगेश्वर महाराज उन्होंने कहा कि देश में बढ़ रही संतों की हत्या किसी बड़े पर षड्यंत्र की तैयारी लगती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो