scriptपठानकोट में बॉर्डर के पास से पकडें दो संदिग्ध, सुरक्षाबलों ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन | Two Suspects Caught Near The Border In Pathankot | Patrika News

पठानकोट में बॉर्डर के पास से पकडें दो संदिग्ध, सुरक्षाबलों ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

locationभटिंडाPublished: Jan 01, 2020 05:42:29 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

25 सितम्बर 2015 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पाकिस्तान जाने के एक सप्ताह बाद यानी 2 जनवरी 2016 को तड़के 3.30 बजे सेना की वर्दी में आए आतंकियों ने पठानकोट एयरबेस पर हमला किया था। अब फिर दो संदिग्धों को पकड़ा गया।

पठानकोट में बॉर्डर के पास से पकडें दो संदिग्ध, सुरक्षाबलों ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

पठानकोट में बॉर्डर के पास से पकडें दो संदिग्ध, सुरक्षाबलों ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

पठानकोट. पठानकोट-जम्मू कश्मीर सीमा स्थित गांव कोठे, बेहडिय़ां से सुजानपुर वायरलैस इंटरसेप्ट के जरिए 2 संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है। युवकों ने खुद को जिला डोडा निवासी बताया है, हालांकि वे कोई पहचान पत्र नहीं दिखा पाए। इसके बाद पठानकोट पुलिस ने गांवों, कस्बों समेत शहर के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन समेत अन्य स्थानों पर रात भर सर्च ऑपरेशन चलाया। पुलिस के 500 सिपाहियों ने पठानकोट सिटी, जम्मू कश्मीर से लगते बॉर्डर, पाकिस्तान से लगते बॉर्डर के संवेदनशील स्थलों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और बाजारों में सघन जांच अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान जहां कमांडों तैनात रहे, वहीं दूसरी ओर डीप सर्च मशीन के साथ जम्मू से आने जाने वाली बसों-ट्रेनों पर भी कड़ी निगाह रखी गई। दो संदिग्धों के मिलने और नए साल के आगमन पर बारीकी से जांच करने के बाद ही आगे भेजा गया। जिले भर में कुल 30 नाके लगाए गए, जहां प्रत्येक संदिग्ध दिखने वाले वाहन को जांच के बाद ही रवाना किया गया। इनमें 20 नाके सिटी और अन्य स्थलों की सुरक्षा के लिए हैं। 10 नाके बार्डर और अन्य स्थलों पर लगाकर इंटर स्टेट व सीमांत क्षेत्रों पर निगाह रखी जा रही है। पेट्रोलिंग पार्टियों को भी रात भर गश्त करने के साथ-साथ सचेत रहने की हिदायतें दी गई। देर रात धुंध के बीच पुलिस ने इंडो-पाक बॉर्डर के साथ लगते हलका भोआ के गांव भोआ, गोबिंदसर, भगवानसर में थाना सदर, थाना तारागढ़, थाना नरोट जैमल सिंह के गांवों में सर्च किया गया। थाना सदर पुलिस ने गुर्जरों के डेरे खंगाले, क्षेत्र में फैक्ट्रियों, सैलर व अन्य औद्योगिक स्थानों पर प्रवासी श्रमिकों का रेकॉर्ड चेक किया। वहीं, बिना वेरिफिकेशन वाले प्रवासी मजदूरों की वेरिफिकेशन थाने में करवाई गई।


पूरे शहर में यूं की चैकिंग

पुलिस थाना सदर प्रभारी गुलशन कुमार ने बताया कि अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। थाना-1 और 2 के अलावा अमूमन शहर भर में सुरक्षा को लेकर नाकाबंदी की और सर्च ऑपरेशन जारी रखा। थाना-1 प्रभारी इकबाल सिंह और थाना-2 प्रभारी जसबीर सिंह ने विभिन्न मार्गों पर नाके लगाए। नाकों के अलावा बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों पर बड़ी संख्या में पुलिस सिपाहियों ने एंटी सेबोटेज टीम व डीप सर्च मशीन के साथ शहर के विभिन्न संवेदनशील स्थलों पर सख्ती बरती। सुबह 10 बजे से शाम तक जांच जारी रही। पठानकोट सहित सीमांत क्षेत्र व शहर में जांच टीम तैनात हैं। पेट्रोलिंग पार्टियां भी गश्त पर रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो