scriptछत्तीसगढ़ के इस सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में खुला JOB का पिटारा, 1041 पदों पर होगी भर्ती | 1041 Vacancies in Chandulal Chandrakar Medical College will be recruit | Patrika News

छत्तीसगढ़ के इस सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में खुला JOB का पिटारा, 1041 पदों पर होगी भर्ती

locationभिलाईPublished: Sep 18, 2021 04:32:56 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

CG Government Job: राज्य सरकार द्वारा हाल ही में अधिकृत इस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में सेवाओं के संचालन के लिए 1041 नए पदों का सृजन किया गया है।

छत्तीसगढ़ के इस सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में खुला जॉब का पिटारा, 1041 पदों पर होगी भर्ती

छत्तीसगढ़ के इस सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में खुला जॉब का पिटारा, 1041 पदों पर होगी भर्ती

भिलाई. दुर्ग जिले के शासकीय चंदूललाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (Chandulal Chandrakar Memorial Medical College and Hospital) में स्वास्थ्य विभाग ने जॉब का पिटारा खोल दिया है। राज्य सरकार द्वारा हाल ही में अधिकृत इस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में सेवाओं के संचालन के लिए 1041 नए पदों का सृजन किया गया है। राज्य सरकार ने 1041 पदों पर नियुक्ति को मंजूरी देते हुए जल्द ही प्रक्रिया शुरू करने की बात कही है। कुल स्वीकृत पदों में 616 पद अस्पताल के लिए और 425 पद मेडिकल कॉलेज के लिए होंगे।
मेडिकल कॉलेज में इन पदों पर होगी भर्ती
चन्दूलाल चन्द्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के लिए शैक्षणिक पदों में अधिष्ठाता के लिए एक पद, प्राध्यापक के लिए 21 पद, सह प्रध्यापक के लिए 38 पद, सहायक प्राध्यापक के लिए 67 पद स्वीकृत किए गए हैं। वहीं सहायक प्राध्यापक (एपिडोमायोलॉजी), स्टेटीस्टिशियन कम प्रदर्शक के एक-एक पद को मंजूरी मिली। ट्यूटर-डिमान्सटेटर के लिए 29 पद, सीनियर रेसिडेंट के लिए 36 पद, जूनियर रेसिडेंट के लिए 50 पद और डेंटल सर्जन के दो पदों के लिए मंजूरी मिली है।
इन विभागों में भी स्वीकृत हुए पद
पैराक्लीनिकल डिपार्टमेंट में लैब टेक्नीशियन के लिए 20 पद, मोडेलर के लिए एक पद, लैब अटेंडेंट के लिए 9 पद, स्वीपर के लिए 18 पद, डिक्सेसन हॉल अटेंडेंट के 4 पदों के लिए मंजूरी दी गई हैं। एनाटॉमी विभाग में स्टोनो टायपिस्ट के लिए 3 पद, पैथालॉजी विभाग में स्टोर कीपर के लिए 7 पद हैं। शहरी स्वास्थ्य प्रशिक्षण केन्द्र में रिकॉर्ड क्लर्क के लिए तीन पद, ग्रामीण स्वास्थ्य प्रशिक्षण केन्द्र में पब्लिक हेल्थ नर्स के लिए एक पद मंजूर हुआ है। हेल्थ इंसपेक्टर-स्वास्थ्य सहायक (पुरुष) के लिए दो पद और हेल्थ एजुकेटर के एक पद के लिए मंजूरी प्रदान की गई है।
ऑफिस के लिए ये पद स्वीकृत
अधिष्ठाता कार्यालय में प्रशासकीय अधिकारी, कम्प्यूटर प्रोग्रामर, लाईब्रेरियन, पीटीआई, कार्यालय अधीक्षक, सीनियर ऑडिटर के लिए एक-एक पद मंजूर हुए हैं। यही नहीं सहायक कार्यालय अधीक्षक के लिए तीन पद, सहायक प्रोग्रामर के लिए एक पद, मेडिको सोशल वर्कर के लिए तीन पद, सहायक लाईब्रेरियन के लिए एक पद बनाए गए हैं। यहां 10 स्टोनोग्राफर, 2 कम्प्यूटर ऑपरेटर, एक लेखापाल, 12 सहायक ग्रेड-2, दो केटलॉगर, दो लाईब्रेरी सहायक और 15 सहायक ग्रेड-3 के भी पद हैं। वाहन चालक के लिए 5 पद, लाईब्रेरी अटेंडेंट के लिए 2 पद, भृत्य के लिए 7 पद, चौकीदार के लिए 7 पद, क्लीनर के लिए 3 पद, पंप अटेंडेंट के लिए चार पद, सरवेंट के 20 पद और माली के 4 पदों के सेटअप को भी मंजूरी मिल गई है।
डायटिशियन और बायोकेमिस्ट के पद भी स्वीकृत
चन्दूलाल चन्द्राकार मेमोरियल हॉस्पिटल में अस्पताल अधीक्षक कार्यालय में अस्पताल अधीक्षक और सहायक अस्पताल अधीक्षक के लिए एक-एक पद की स्वीकृति दी गई है। इसी प्रकार प्रशासनिक अधिकारी, मेडिकल रिकॉर्ड ऑफिसर, कार्यालय अधीक्षक, मेडिको सोशल वर्कर, सहायक कार्यालय अधीक्षक, डायटिशियन और बॉयोकेमिस्ट के लिए एक-एक पद स्वीकृति प्रदान की गई है। सहायक ग्रेड-2 के लिए पांच पद, कैशियर और लेखापाल के लिए एक-एक पद, फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के पांच पद, स्टुअर्ड के लिए एक पद, स्टोर कीपर के लिए दो पद, सहायक ग्रेड-3 के लिए पांच पद, दफ्तरी के लिए दो पद और भृत्य के लिए 5 पदों के लिए मंजूरी प्रदान की गई है।
नर्सिंग अधीक्षक कार्यालय का भी सेटअप
अस्पताल के नर्सिग अधीक्षक कार्यालय में नर्सिंग अधीक्षक और उप नर्सिंग अधीक्षक के लिए एक-एक पद तथा सहायक नर्सिंग अधीक्षक के लिए चार पदों के लिए मंजूरी दी गई है। इसी प्रकार नर्सिंग सिस्टर के लिए 30 पद, स्टॉफ नर्स के लिए 170 पद, टेलर के लिए दो पद, बढ़ई के लिए एक पद, हेड कुक के लिए एक पद, वार्ड ब्वाय के लिए 195 पद, स्वीपर कम अटेंडेंट, नाई और कुक असिस्टेंट के लिए एक-एक पदों की स्वीकृति दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो