scriptCovid Update: दुर्ग संभाग में कोरोना के 105 नए मरीज, भिलाई की दो बुजुर्ग महिलाओं की संक्रमण से मौत | 105 new coronavirus patients in Durg division chhattisgarh | Patrika News

Covid Update: दुर्ग संभाग में कोरोना के 105 नए मरीज, भिलाई की दो बुजुर्ग महिलाओं की संक्रमण से मौत

locationभिलाईPublished: Aug 15, 2020 12:47:03 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

दुर्ग संभाग के पांच जिलों में कोरोना के 105 नए मरीज मिले हैं। वहीं दो लोगों की मौत हो गई है। दुर्ग जिले में 60, बेमेतरा में 11, राजनांदगांव में 18, बालोद में 9 और कबीरधाम जिले में कुल सात नए मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। (Chhattisgarh coronavirus update)

Covid Update: दुर्ग संभाग में कोरोना के 105 नए मरीज, भिलाई की दो बुजुर्ग महिलाओं की संक्रमण से मौत

Covid Update: दुर्ग संभाग में कोरोना के 105 नए मरीज, भिलाई की दो बुजुर्ग महिलाओं की संक्रमण से मौत

दुर्ग/ बालोद. दुर्ग संभाग में कोरोना अब कहर बरपाने लग गया है। शुक्रवार को दुर्ग संभाग के पांच जिलों में कोरोना के 105 नए मरीज मिले हैं। वहीं दो लोगों की मौत हो गई है। दुर्ग जिले में 60, बेमेतरा में 11, राजनांदगांव में 18, बालोद में 9 और कबीरधाम जिले में कुल सात नए मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। दुर्ग जिले की भिलाई निवासी दो बुजुर्ग महिलाओं की संक्रमण से मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि आमदी नगर हुडको निवासी 63 वर्षीय महिला को ब्लड कैंसर भी था। वहीं पावर हाउस की 65 वर्षीय महिला को दुर्ग जिला अस्पताल से रायपुर रेफर किया गया था। दोनों की 14 अगस्त को रायपुर के अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। दोनों मृतकों की कोविड रिपोर्ट भी पॉजिटिव थी। प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना से कुल 13 लोगों की मौत हो गई। 529 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।
बालोद में मिले 9 नए मरीज
बालोद जिले में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। वहीं लॉकडाउन खुलने के बाद नए मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। दो दिन पहले ही एक साथ कोरोना के 28 मामले मिले थे। अब शुक्रवार को कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें से दो स्टाफ नर्स, दो जवान, एक मितानिन व दो ग्रामीण शामिल हैं। नए मरीजों के साथ जिले में कोरोना के कुल 147 मरीज मिल चुके हैं। जिसमें से 96 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 51 हो गई है। जिले में अब मिल रहे कई कोरोना मरीज ऐसे हैं, जो कहीं भी नहीं गए हैं। ऐसे में अब चिंता बढऩे लगी है। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमितों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया है। इन संक्रमितों के सम्पर्क में आने वालों को ट्रेस कर रहे हंै।
दो सगी बहनें पॉजिटिव
मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को मिले 9 कोरोना के नए मरीज में दो 21 व 22 साल की सगी बहन भी शामिल हैं। जो पाकुरभाट स्थित लाइवलीहुड आइसोलेशन सेंटर व करहीभदर शासकीय अस्पताल में स्टाफ नर्स है। दोनों स्टाफ नर्स बहन से स्वास्थ्य विभाग संपर्क में आने वालों के बारे में पूछताछ कर रहा है।
बटालियन व आरपीएफ जवान भी संक्रमित
कोरोना संक्रमितों में दो जवान भी हैं, जिसमें से धनोरा बटालियन का 31 वर्षीय जवान व दल्लीराजहरा वार्ड 25 का 31 वर्षीय आरपीएफ जवान भी शामिल है। इसके अलावा रनचिराई, डौंडी व दल्ली में भी एक-एक मरीज मिला है।
अगस्त में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा
बालोद जिले में कोरोना संक्रमण की गति पहले सामान्य थी, लेकिन अगस्त में कोरोना संक्रमण की गति तेज है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अगस्त में कोरोना के 58 मरीज मिल चुके हैं। अभी भी कोरोना की जांच जारी है। जिससे और मरीज मिलने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो