scriptकामधेनु विवि: कुलपति ने ऐसा क्यों कहा कि इतनी बिल्डिंग की आवश्यकता ही नहीं थी, पढ़ें खबर | Why did the Vice-Chancellor say that such a building was not needed | Patrika News

कामधेनु विवि: कुलपति ने ऐसा क्यों कहा कि इतनी बिल्डिंग की आवश्यकता ही नहीं थी, पढ़ें खबर

locationभिलाईPublished: Nov 24, 2017 05:03:41 pm

कामधेनु विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ एसके पाटिल ने अंजोरा में निर्माणाधीन भवनों का जायजा लिया। कहा कि विवि को इतनी भवन की आवश्यकता ही नहीं थी।

Kamdhenu University, Vice-Chancellor
भिलाई. कामधेनु विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ एसके पाटिल ने अंजोरा में निर्माणाधीन भवनों का जायजा लिया। अधिकारियों से चर्चा में कहा कि विश्वविद्यालय को इतनी भवन की आवश्यकता ही नहीं थी। कुलपति डॉ पाटिल का कहना था कि जब रेस्ट हाउस है। तो कुलपति निवास की आवश्यकता ही नहीं थी।
कुलपति डॉ पाटिल ने शुक्रवार को पशु चिकित्सा महाविद्यालय अंजोरा और कामधेनु विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन, कुलपति निवास, डीन और डायरेक्टर्स के बंगला का निरीक्षण करने के बाद यह बातें कही।
विश्वविद्यालय ने नॉबार्ड से 29 करोड़ का ऋण लिया है

उन्होंने वेटरनरी कॉलेज के डीन डॉ एसपी तिवारी के साथ क्लीनिकल कॉम्प्लेक्स, एनसीसी रेजीमेंट के घुड़साल, पंच गव्य अनुसंधान केन्द्र, पुराना और नया गेस्ट हाउस का निरीक्षण किया। अधिकारियों की बैठक में बताया कि विश्वविद्यालय ने नॉबार्ड से २९ करोड़ का ऋण लिया है। ऋण की राशि से विवि प्रशासन, प्रशासनिक भवन, अनुसंधान टावर, क्लीनिकल ब्लाक, वेटनरी कॉलेज भवन का विस्तार, कुलपति निवास, एक्जीक्यूटिव आवास, स्टाफ क्वाटर बनाया जाना प्रस्तावित है। मई में वर्क आर्डर जारी किया गया है। ८ माह में भवन पूर्ण कर विवि को हैंडओवर किया जाना है।
वीवीआईपी हास्टल का लिया जायजा
निरीक्षण के दौरान वेटनरी कॉलेज के डॉ. एसपी तिवारी, निदेशक शिक्षण डॉ. एसके तिवारी, निदेशक अनुसंधान डा. संजय शाक्य, निदेशक पंचगव्य डॉ. शरद मिश्रा, निदेशक वनप्राणी एवं फारेसिंक डॉ सुशोवन राय, निदेशक बायोटैक्नालॉजी डॉ बीके शील, सहायक अभियंता उलास देशमुख, सब इंजीनियर हिमालय थावानी और देवेश प्रधान उपस्थित रहे।
डॉ पाटिल इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति

डॉ पाटिल इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति हैं। छत्तीसगढ़ कामधेनु विश्वविद्यालय दुर्ग के कुलपति डॉ. यूके. मिश्रा के कार्यकाल समाप्त होने के बाद उन्हें यहां का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। बता दें कि डॉ मिश्रा के पांच वर्ष का कार्यकाल १५ मई को समाप्त हो गया था। राजभवन से नए कुलपति चयन कमेटी की प्रक्रिया पूरी होने तक कार्यकाल को ६ माह २१ नवंबर तक के लिए आगे बढ़ाया गया था। नियमानुसार ६-६ माह के लिए कार्यकाल को आगे बढ़ाया जा सकता था, लेकिन राजभवन ने हाईकोर्ट के चयन कमेटी का मामला विवादित होने की वजह से कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाया। २१नवंबर को राजभवन से आदेश जारी कर इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पाटिल को आगामी आदेश तक कामधेनु विवि. का कुलपति नियुक्त किया है। डॉ पाटिल कामधेनु विवि के द्वितीय कुलपति हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो