Corona news update वीवीआईपी की सुरक्षा में लगने वाले 11 और सीआईएसएफ  के 6 जवान कोरोना संक्रमित

जिले में 67 कोरोना संक्रमित, बीएसपी के 2 उपमहाप्रबंधक समेत 6 कोरोना संक्रमित, तीन की मौत, प्रदेश में अब तक 190 की मौत.

 

By: Abdul Salam

Published: 23 Aug 2020, 01:46 AM IST

भिलाई. मुख्यमंत्री, गृहमंत्री और डीजी जैसे की सुरक्षा में लगने वाले आम्र्स फोर्स के 11 जवानों को कोरोना वायरस ने अपने गिरफ्त में लिया है। प्रथम बटालियन के यह जवान हेडक्वार्टर सेक्टर-6 में मौजूद थे। जिले में शनिवार को कोरोना के 67 प्रकरण प्रकाश में आए हैं। जिसमें सीआईएसएफ के ट्रेनिंग सेंट्रल से भी 6 जवान शामिल हैं। इन सभी को कचांदुर स्थित कोरोना केयर सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है। इसी तरह से बीएसपी के भी दो अधिकारियों समेत 6 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिले में इस वक्त 1138 एक्टिव केस हैं। वहीं 925 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। प्रदेश में अब तक 190 की मौत हो चुकी है।

आम्र्स फोर्स के 11 जवानों को कोरोना
हेडक्वार्टर से जवानों को जरूरत के मुताबिक वीवीआईपी की सुरक्षा में तैनात किया जाता है। वहीं कुछ जवान जब छुट्टी में जाते हैं, तब मुख्यालय में रखे गए रिजर्व जवानों को वहां तैनात किया जाता है। आम्र्स फोर्स के इन जवानों की उम्र 28 से लेकर 60 साल तक है। सेक्टर-6 कोतवाली से इन जवानों को इलाज के लिए कोरोना केयर सेंटर भेजा गया है। वहां कम से कम 10 दिनों तक रखा जाएगा, अगर कोई लक्षण नहीं मिलता है, तब छुट्टी दे दी जाएगी।

सीआईएसएफ के ट्रेनिंग सेंटर से 6 जवान कोरोना से पीडि़त
सीआईएसएफ के उतई में मौजूद प्रशिक्षण केंद्र में एक डॉक्टर समेत 6 जवानों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। शक्ति विहार रिसाली से दो महिला, इंदिरा कालोनी, पोटिया रोड से एक युवक, गिरधारी नगर दुर्ग से एक युवक, कैंप-1 स्टील नगर से एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

सदरबाजार में एक ही परिवार के 6 को कोरोना
सदरबाजार, दुर्ग के एक ही परिवार से 6 सदस्य कोरोना से संक्रमित हुए हैं। जिसमें 65 साल के एक बुजुर्ग, 40 और 32 साल की दो महिलाएं, 18 साल की एक युवती, 8 और 9 साल के दो बच्चे शामिल हैं। कोहका से एक ही परिवार के तीन सदस्य कोरोना से पीडि़त मिले हैं। जिसमें 83 साल की बुजुर्ग महिला, 39 साल की युवती और 14 साल की एक बालिका शामिल हैं। इस्लाम नगर , सुपेला से एक युवक, स्मृति नगर सुपेला से 63 और 64 साल के दो बुजुर्ग, कोहका से 4 साल का बच्चा, इंदिरा नगर रावण भांठा से 28 साल की एक युवती को, रुआबांधा सेक्टर की एक 34 साल की युवती को, शहीद वीर नारायण सिंह नगर आईटीआई के पास में रहने वाले 51 साल के व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

संयंत्र के एसएमएस-3 और आरएसएम में कोरोना की दस्तक
भिलाई इस्पात संयंत्र के स्टील मेल्टिंग शॉप-3 (एसएमएस-3) के दो डीजीएम कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों को ही उनके दुर्ग और रिसाली के अवधपुरी में होम आइसोलेशन किया गया है। इसी तरह से एसएमएस-3 से एक महिला सीनियर टेक्नीशियन रिसाली में रहने वाली भी कोरोना से संक्रमित हुई है, उनको शंकरा हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया है। दो कर्मचारी रेल स्ट्रक्चरल मिल (आरएसएम) से संक्रमित हुए हैं। इसमें से एक सीनियर शिपर को रिसाली के प्रगति नगर में होम आइसोलेशन किया गया है। वहीं आरएसएम के दूसरे कर्मचारी को एम्स, रायपुर में दाखिल करवाया जा रहा है। एक आईआर विभाग के कार्मिक की भी नमूना की रिपोर्ट पॉजिविट रही है। सेक्टर-2 के एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई है।

भिलाई-तीन में मिले दो संक्रमित
जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भिलाई-3-चरोदा में जांच किया। यहां कोरोना के दो संक्रमित मरीज मिले हैं। एक सिरसा भांठा, भिलाई-3 और एक डबरा पारा भिलाई-3 शामिल है। यहां ११ लोगों की जांच की गई थी।

तीन की मौत
मुस्लिम पारा दुर्ग निवासी १७ साल के युवक को जो डायबिटीज का मरीज था, उसे ब्रेथलैसनेस, फीवर के साथ मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, रायपुर में 19 अगस्त 2020 को दाखिल किया गया था। जहां शनिवार की सुबह उसकी मौत हो गई। कुंदरापार, दुर्ग निवासी 50 साल की महिला को सांस में तकलीफ, बुखार की तकलीफ की वजह से 20 अगस्त 2020 को मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, रायपुर में दाखिल किए थे। जहां उनका निधन हो गया। उनके दोनों फेफड़ों में न्यूमोनिया से पीडि़त थी। कैंप-2, भिलाई में रहने वाले 35 साल के युवक जो जटिल बीमारी थ्राम्बोसिस व कोविड पॉजिटिव से अर्ध चेतन अवस्था में ब्रेथलैसनेस के साथ मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, रायपुर में 20 अगस्त 2020 को दाखिल किया गया। जहां उसकी 21 अगस्त 2020 की शाम में मौत हो गई।

COVID-19
Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned