script12 to 18 year old children of the district have to get vaccine from 3 | जिला के तीन लाख 12 से 18 साल की उम्र के बच्चों को लगना है 3 जनवरी से वैक्सीन | Patrika News

जिला के तीन लाख 12 से 18 साल की उम्र के बच्चों को लगना है 3 जनवरी से वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग कर रहा आदेश का इंतजार.

भिलाई

Updated: December 27, 2021 11:48:19 pm

भिलाई. जिला के करीब तीन लाख 12 से 18 साल की उम्र के बच्चों को कोरोना से बचाव के लिए 3 जनवरी 2022 से टीका लगाया जाना है। अब तक जिला के स्वास्थ्य विभाग के पास इसको लेकर आदेश नहीं पहुंचा है। यही वजह है कि अधिकारी अब तक इसको लेकर तैयारी को अंतिम रूप नहीं दे पा रहे हैं। दूसरी ओर स्कूली बच्चों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है।

जिला के तीन लाख 12 से 18 साल की उम्र के बच्चों को लगना है 3 जनवरी से वैक्सीन
जिला के तीन लाख 12 से 18 साल की उम्र के बच्चों को लगना है 3 जनवरी से वैक्सीन

लगाया जाना है को-वैक्सीन
जिला में बच्चों को को-वैक्सीन लगाया जाना है। जिला के जिम्मेदार अधिकारियों के मुताबिक इस संबंध में मंगलवार को एक बैठक है। जिसके बाद प्लानिंग की जाएगी। अब तक जो टीम काम कर रही है। वही टीम बच्चों को भी वैक्सीनेशन सेंटर में टीका लगाने का काम करेगी।

1 जनवरी से होगा पंजीयन
12 साल से अधिक उम्र के बच्चों का कोविन एप पर पंजीयन 1 जनवरी से शुरू होना है। बच्चों के लिए पहचान पत्र नहीं होने पर स्टूडेंट आईडी भी मान्य होगी। एक मोबाइल नंबर पर परिवार के चार सदस्यों का रजिस्टर करवा सकते हैं। अगर कोई पंजीयन पहले से नहीं करवाया है, तब भी वह वैक्सीनेशन सेंटर सीधे पहुंचकर टीका लगवा सकता है।

स्कूली बच्चे हो रहे संक्रमित
नेहरू नगर स्थिति एक निजी बड़े स्कूल में पढऩे वाले दो बच्चों की कोरोना जांच की गई, तो दोनों ही की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। यह बच्चे लगातार स्कूल जा रहे थे। इस दौरान ही जांच की गई है। अब जिला का स्वास्थ्य विभाग साथी बच्चों को लेकर क्या फैसला ले रहा है, यह साफ नहीं हुआ है।

चार लोगों की जा चुकी है जान
दिसंबर में अब तक चार कोरोना संक्रमित लोगों की जान जा चुकी है। इस वजह से लोगों में तीसरी लहर को लेकर दहशत भी है। यही वजह है कि कुछ लोग कोविड-19 के गाइड लाइन का पालन करते नजर आ रहे हैं। नए साल में होने वाले कार्यक्रम को लेकर भी प्रशासन अलर्ट है।

आज मिले चार नए मामले, कंनेटमेंट जोन बनाने में सुस्ती
जिला में सोमवार को फिर चार नए केस मिले। पिछले दिनों एक घर में चार और एक घर में तीन और दो केस मिले। निगम का जिम्मा था कि उसे कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने पर बाड़ा लगाकर बंद कर दे। जिससे आसपास के लोगों को मालूम हो और लोग संक्रमित होने से बचे।

अब तक 97101 लोग हुए संक्रमित
जिला में कोरोना से अब तक 97101 लोग संक्रमित हुए। जिसमें से 95256 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं सरकारी आंगड़ों के मुताबिक 1805 की इस दौरान जान गई है। जिला में कोरोना के इस वक्त 40 एक्टिव केस हैं। यह मामले पिछले माह के दौरान सिंगल डिजिट पर आ गए थे। अब फिर बढऩे लगे हैं। जिला में अब तक

नहीं मिला है आदेश
डॉक्टर गंभीर सिंह ठाकुर, चीफ मेडिकल हेल्थ ऑफिसर, दुर्ग ने बताया कि 12 साल से अधिक उम्र के बच्चों को टीका लगाने के संबंध में अब तक आदेश नहीं आया है। आदेश आने के बाद योजना को अंतिम रूप दिया जाएगा। वही टीम काम करेगी जो अब तक वैक्सीनेशन के कार्य में जुटी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.