scriptबिना हथियार के 17 लाख कैसे लूट लिए लुटेरे, किसी को यकीन नहीं हो रहा | 17 lakhs of weapons without robbery, no one is sure | Patrika News

बिना हथियार के 17 लाख कैसे लूट लिए लुटेरे, किसी को यकीन नहीं हो रहा

locationभिलाईPublished: Dec 18, 2018 10:34:50 am

मालवीय नगर चौक से जेल तिराहा मार्ग पर बने सरकारी पोल्ट्रीफार्म के पास रविवार की रात 11 बजे इस साल की सबसे बड़ी लूट की वारदात हुई। शराब दुकान के कलेक्शन एजेंट से चार युवकों ने 17 लाख रुपए लूट लिया।

Durg crime

बिना हथियार के 17 लाख कैसे लूट लिए लुटेर, किसी को यकीन नहीं हो रहा

दुर्ग@Patrika. मालवीय नगर चौक से जेल तिराहा मार्ग पर बने सरकारी पोल्ट्रीफार्म के पास रविवार की रात ११ बजे इस साल की सबसे बड़ी लूट की वारदात हुई। शराब दुकान के कलेक्शन एजेंट से चार युवकों ने १७ लाख रुपए लूट लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी दो बाइक में सवार थे और मुंह में कपड़ा बांधे हुए थे। रुपए से भरे काले रंग के बैग को लेकर नकाबपोश मालवीय नगर की ओर भागे। पुलिस ने बजरंग पारा कोहका निवासी दिनेश सोनी (३२ वर्ष) की शिकायत पर लूट का अपराध दर्ज किया है।
आरोपी 17 लाख रुपए से भरा बैग लेकर भाग निकले

कलेक्शन एजेंट दिनेश सोनी रविवार की रात करीब ११ बजे १७ लाख रुपए से भरा बैग पोटिया से लेकर कातुलबोड़ की तरफ एक्टीवा से जा रहा था। नकाबपोश बाइक सवार युवकों ने जेल की पीछे से आरटीओ कार्यालय की ओर जाने वाली सड़कर पर रोक लिया। उसके सिर पर डंडे से वार किया। इससे दिनेश सड़क पर गिर गया। उसके गिरते है आरोपी १७ लाख रुपए से भरा बैग लेकर भाग निकले। इस घटना में दिनेश के माथे पर चोट आई है। पुलिस ने घटना की सूचना कंट्रोल रुम में नोट कराने के बाद रात १२.४५ बजे दिनेश को जिला अस्पताल पहुंचाया।जिला अस्पताल के से उसे छुट्टी दे दी गई। @Patrika. दिनेश ने पुलिस को जानकारी दी है कि वह सरकारी शराब दुकानों से हर रोज देर रात कैश कलेक्शन करता है। इसके बाद वह दूसरे दिन नोटों को सुंदर नगर स्थित ऑफिस में जमा करता है। जहां से नोटों को बैंक में चालान के माध्यम से शासन के खाते में जमा कराया जाता है।
मालवीय नगर की ओर भागे आरोपी
दिनेश ने पुलिस के बताया कि डंडे के वार से माथे पर चोट लगने के कारण कुछ देर के लिए उसे कुछ समझ नहीं आया। करीब २ मिनट बाद उसे समझ आया कि उसके साथ लूट की वारदात हुई है। बाइक सवारों को मालवीय नगर चौक की ओर भागते देखा। दिनेश ने बताया कि युवक जैकेट पहने हुए थे। चेहरा भी ढंका हुआ था। चारो आरोपी हाईस्पीड बाइक में थे।
अंधेरे के कारण पहचान नहीं पाया
दिनेश ने पुलिस को बताया कि ने घटना स्थल पर अंधेरा था। मौसम खराब होने की वजह से वह सामान्य स्पीड में एक्टिवा चला रहा था। उसे यह भी नहीं मालूम कि बाइक सवार युवक रैकी करते पहले से वहां पर मौजूद थे या फिर अचानक उस पर हमला किया। रात में इस रोड पर आवाजाही भी कम हो जाती है।
21 घंटे की पड़ताल में हाथ खाली
क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। वरिष्ठ अधिकारी रात दो बजे तक आरोपियों के हुलिया के बारे में दिनेश से पूछताछ करते रहे। आधी रात के बाद कुछ स्थानों पर नाके बंदी भी की गई, लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। पुलिस यह पता नहीं लगा पाई है कि आरोपी स्थानीय है या किसी गिरोह के सदस्य है। पुलिस का कहना है कि दिनेश वारदात के २० मिनट बाद सीधे पद्मनाभपुर पुलिस चौकी पहुंचा। जहां प्रारंभिक पूछताछ के बाद कंट्रोल रुम व क्राइम ब्रांच के अधिकारियों को सूचना दी गई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दिनेश के बयान से प्रथम दृष्टया लूट की वारदात सही लग रहा है। घटना की सत्यता जानने कई सवाल किया गया, लेकिन उसके बयान में परिर्वतन नहीं आया। घटना को लेकर वह काफी भयभीत था।
4 माह पहले भी गोली मार कर कलेक्शन एजेंट से 4.50 लाख लूटा था
@Patrika. 14 अगस्त को दोपहर में तीन बाइक सवार युवकों ने नगर पालिक निगम कार्यालय से१०० मीटर दूर ईरानी डेरा-लक्ष्मीबाई चौक मार्ग पर बाइक सवार नीजि कंपनी के कलेक्शन एजेंट पर फायर कर ४.५० लाख रुपए लूटा था।तीनों एक ही बाइक पर सवार थे। इस घटना में शांति नगर भिलाई निवासी निजी कंपनी का कलेक्शन एजेंट अश्वनी बिसोई (३०) घायल हो गया था। गोली उसके बाए हाथ के भुजा में लगी थी। घटना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे एसएसपी डॉ. संजीव शुक्ला ने तत्कालीन सीएसपी (आइपीएस) के नेतृत्व में तीन अनुभवी अधिकारियों की टीम गठित की थी, लेकिन चार माह बाद बाद भी पुलिस आरोपियों तक नहीं पहुंच पाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो