जिला में अब तक 17398 लोग हुए कोरोना संक्रमित, 16096 हुए ठीक, 493 ने तोड़ा दम

जिला में रविवार को कोरोना से एक की मौत, 47 मिले नए संक्रमित.

 

By: Abdul Salam

Published: 15 Nov 2020, 11:03 PM IST

भिलाई. जिला में कोविड-19 से नेहरू नगर, चौहान ग्रीन वेली, सूर्या विहार जैसे पॉश कालोनी में संक्रमित अब भी मिल रहे हैं। इससे साफ है कि लापरवाही बरतने का सिलसिला जारी है। यही वजह है कि संक्रमितों की संख्या कम होने के बाद भी मौत का सिलसिला जारी है। जिला में नवंबर 2020 में एक्टिव केस की संख्या कम हुई है, इस वक्त यह संख्या 800 है। दुर्ग के वार्ड क्रमांक-११ में रहने वाले एक ही परिवार के ४ सदस्य संक्रमित मिले हैं। जिला में अब तक 17398 लोग हुए कोरोना संक्रमित, जिसमें से 16096 ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा 493 ने दम तोड़ा है।

एक-एक घर में दो या उससे अधिक लोग मिल रहे संक्रमित
रविवार को कुम्हारी में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले हैं। नेहरू नगर में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले हैं। शनिवार को मरोदा, सेक्टर में रहने वाले एक ही परिवार के 3 सदस्य संक्रमित मिले हैं। निकुम में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले हैं। बोरसी, दुर्ग में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले हैं। कातुलबोर्ड, दुर्ग में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले हैं।

औंधी में लगाया शिविर
ग्राम स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान के तहत विकास खंड पाटन के ग्राम औंधी में कोरोना जांच शिविर लगाया गया। प्रभारी स्वास्थ्य निरीक्षक सैयद असलम ने बताया कि दुर्ग जिले में होम आइसोलेशन और घर-घर सर्वे से कोविड-19 नियंत्रण और रोकथाम में सफलता मिला थी। जिसके बाद राज्य सरकार ने हर सप्ताह मितानिनों से हर गांव में सर्दी खांसी बुखार और गंध ना आना स्वाद ना आने वाले व्यक्तियों का सर्वे कराकर क्षेत्र मे कोविड जांच अभियान चलाया जा रहा है। औधी ,पचपेड़ी, पंहडोर व नारधी में मितानिनों ने लक्षण युक्त व्यक्ति की सूची खंड चिकित्सा अधिकारी पाटन डॉक्टर आशीष शर्मा को सौंपी। जिसके बाद बुधवार को शिविर लगाकर जांच किया गया है। जांच टीम में डॉक्टर आलोक शर्मा, स्वास्थ्य संयोजक नीना चक्रवर्ती लैब टेक्नीशियन हेमलता निर्मलकर, चंदशेखर, मितानिन कुमुद ठाकुर, डेहरीन यादव मौजूद थे।

COVID-19 Covid-19 in india
Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned