जिला में कोरोना से अब तक 23 हजार से अधिक लोग हुए संक्रमित, 572 की गई जान

आज मिले 101 नए केस, दो संक्रमितों ने तोड़ा दम, निकुम के एक घर में मिले 5 सदस्य संक्रमित.

By: Abdul Salam

Published: 03 Jan 2021, 11:15 PM IST

भिलाई. जिला में अब तक 23029 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से 20884 ठीक हो चुकें हैं। वहीं इस दौरान 572 संक्रमितों ने दम तोड़ा। दुर्ग में रविवार को कोरोना संक्रमित के 101 नए केस मिले हैं। वहीं दो संक्रमित की इस दौरान मौत भी हुई है। जिसमें एक रिसाली के 76 साल के बुजुर्ग और दूसरे शंकर नगर, दुर्ग में रहने वाले 70 साल के बुजुर्ग हैं। अकोला, निकुम में रहने वाले एक ही परिवार के 5 सदस्य संक्रमित मिले हैं। एक्टिव केस जिला में बढ़कर 1572 हो चुके हैं।

एक परिवार के 4 सदस्य संक्रमित
गांव में भी शहर की तरह एक घर में 4-4 सदस्य कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। यह अच्छे संकेत नहीं है। उमरपोटी, निकुम में रहने वाले एक ही परिवार के 4 सदस्य संक्रमित मिले हैं। सुपेला, भिलाई में रहने वाले एक ही परिवार के 3 सदस्य संक्रमित मिले हैं। पद्मनाभपुर, दुर्ग में रहने वाले एक ही परिवार के 3 सदस्य संक्रमित मिले हैं। चौहान टाउन में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले हैं। पंचशील नगर, दुर्ग में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले हैं। पाटन में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले हैं। दुर्ग में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले हैं। नेहरू नगर, भिलाई में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले हैं। अकोला, निकुम में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले हैं।

कोविड-19 के टीकाकरण की तैयारी को लेकर समीक्षा
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भिलाई-3 में सभी उप स्वास्थ्य केंद्र और शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम की सप्ताहिक बैठक हुई। जिसमें कोविड-19 के टीकाकरण की तैयारी की समीक्षा की गई। इस मौके पर डॉक्टर देवेंद्र बेलचंन, डॉक्टर आदित्य शर्मा और डॉक्टर कीर्ति तिर्की, प्रभारी बीईईटीओ शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम सैयद असलम, एलएचव्हीए दत्ता ने लिया। इस मौके पर राष्ट्रीय मलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम, राष्ट्रीय क्षय नियंत्रण कार्यक्रम, राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान की तैयारी संबंध में समीक्षा कर लक्ष्य को प्राप्त करने की हर संभव कोशिश करने की बात कही। हर गर्भवती माता का एएनएम नियमित जांच कर आयरन फोलिक एसिड टेबलेट ओर कैल्शियम की गोली का वितरण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से अनिवार्य कराने उनको एक बार प्रधानमंत्री मातृत्व स्वास्थ्य कार्यक्रम में भेजना तय करें। इस मौके पर डॉक्टर स्मृति पाडेय, डॉक्टर अर्चना पांडेय, गामीण चिकित्सा सहायक प्रज्ञा कुशवाहा, मुरली मनोहर वर्मा, देवेंद्र, बीराव, एम पंडैया मौजूद थे।

मास्क और दो गज की दूरी जरूरी
कोविड केयर सेंटर प्रभारी, डॉक्टर अनिल शुक्ला ने लोगों से अपील की है कि मास्क का इस्तेमाल करते रहें। इसके साथ-साथ दो गज की दूरी जरूरी है। हाथ को बार-बार धोते जाएं। बिना वजह बाजार में न जाएं। बच्चों का खास ध्यान रखें। बुजुर्गों से दूरी बनाकर मिलें। उनको सुरक्षित रखना बेहद अहम है।

COVID-19
Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned